Rajya Sabha Election 2020: राजद ने कांग्रेस को दिया झटका, प्रेम चंद्र गुप्ता और अमरेंद्र धारी सिंह होंगे RJD प्रत्याशी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 12, 2020 03:31 PM2020-03-12T15:31:21+5:302020-03-12T15:31:21+5:30

राजद के राज्यसभा प्रत्याशी प्रेमचंद गुप्ता और अमरेंद्र धारी सिंह ने विधानसभा पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और राजद के वरिष्ठ नेता भोला यादव समेत राजद के कई नेतागण मौजूद थे।

RJD announces Rajya Sabha candidates from Bihar congress prem chand gupta amarendra dhari singh | Rajya Sabha Election 2020: राजद ने कांग्रेस को दिया झटका, प्रेम चंद्र गुप्ता और अमरेंद्र धारी सिंह होंगे RJD प्रत्याशी

विपक्ष को सत्तारूढ़ राजग से दो सीटें अपने खाते में ले जाने की उम्मीद है। (file photo)

Highlightsपार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने दोनों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। प्रेमचंद गुप्ता का नाम संभावित था, लेकिन अमरेंद्रधारी सिंह की कोई चर्चा नहीं थी। 

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बृहस्पतिवार को बिहार से दो राज्यसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की।

राजद ने कांग्रेस की उस मांग को नजरअंदाज कर दिया, जिसमें उसने एक सीट पर अपना उम्मीदवार खड़ा करने की इच्छा जताई थी। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में राज्यसभा की दो सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए प्रेम चंद्र गुप्ता और अमरेंद्र धारी सिंह के नाम की घोषणा की।

राजद ने पांच सीटों पर होने वाले चुनाव में से दो सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। विपक्ष को सत्तारूढ़ राजग से दो सीटें अपने खाते में ले जाने की उम्मीद है। राजद सुप्रीमो लालू यादव के करीबी गुप्ता वर्तमान में पड़ोसी राज्य झारखंड से उच्च सदन के सदस्य हैं लेकिन उनका कायर्काल अगले महीने खत्म हो रहा है।

प्रेम चंद्र गुप्ता संप्रग के पहले कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री भी रहे हैं

गुप्ता संप्रग के पहले कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री भी रहे हैं। वहीं, सिंह पटना के नामी उद्योगपति हैं और उनकी उम्मीदवारी ने कई लोगों को अचरज में डाल दिया है। सिंह की उम्मीदवारी को आने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में सवर्ण वोटों को हासिल करने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है। 

राजद (RJD) ने राज्यसभा चुनाव को लेकर अपने दोनों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। राजद कार्यालय में गुरुवार की सुबह आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने दोनों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की, जिसमें प्रेमचंद गुप्ता और अमरेंद्रधारी सिंह का नाम शामिल है। प्रेमचंद गुप्ता का नाम संभावित था, लेकिन अमरेंद्रधारी सिंह की कोई चर्चा नहीं थी। 

विधानसभा पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया

राजद के राज्यसभा प्रत्याशी प्रेमचंद गुप्ता और अमरेंद्र धारी सिंह ने विधानसभा पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और राजद के वरिष्ठ नेता भोला यादव समेत राजद के कई नेतागण मौजूद थे।

नामांकन करने के बाद अमरेंद्र सिंह धारी ने कहा कि मैं राजनीति के लिए नया नहीं हूं। मेरे परिवार के लोग 5 बार सांसद रह चुके हैं। इस तरह से राजनीति मेरे लिए नई चीज नहीं है, मैंने घर में राजनीतिक माहौल देखा है, मैं राजनीति समझता हूं और आज पार्टी ने मुझे जो जिम्मेवारी दी है, उसे मैं पूरी निष्ठा से निभाऊंगा और उसपर अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। 

Web Title: RJD announces Rajya Sabha candidates from Bihar congress prem chand gupta amarendra dhari singh

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे