राज्यसभा चुनावः तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व नए चेहरों को मौका देगा, पांचवीं सीट पर मारामारी तेज

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 28, 2020 07:19 PM2020-02-28T19:19:26+5:302020-02-28T19:19:26+5:30

राज्यसभा की चार सीटें तृणमूल को मिलेंगी लेकिन पांचवीं सीट पर माकपा-कांग्रेस या तृणमूल-कांग्रेस का कोई उम्मीदवार जीतेगा। खाली हो रही पांच सीटों में से चार सीटों पर फिलहाल जोगन चौधरी, मनीष गुप्ता, अहमद हसन इमरान और के.डी. सिंह हैं। ये चारों तृणमूल से हैं।

Rajya Sabha elections: Trinamool Congress leadership will give new faces a chance, the fifth seat intensifies | राज्यसभा चुनावः तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व नए चेहरों को मौका देगा, पांचवीं सीट पर मारामारी तेज

जिन लोगों को मौका मिल सकता है उन संभावितों में दिनेश त्रिवेदी, प्रशांत किशोर, मौसम नूर और ऋतब्रत बनर्जी के नाम हैं।

Highlightsपांचवीं सीट पर ऋतब्रत बनर्जी हैं जो 2014 में माकपा की उम्मीदवार के तौर पर निर्वाचित हुए थे।तृणमूल सूत्रों की मानें तो मनीष गुप्ता को छोड़कर, बाकी तीनों उम्मीदवारों की जगह पार्टी द्वारा नए चेहरे उतारे जाने की उम्मीद है जो ‘ज्यादा सक्रिय’ होंगे।

पश्चिम बंगाल में अगले महीने होने वाले राज्यसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व नए चेहरों को मौका देगा। पांचवीं सीट पर उम्मीदवार के बारे में पार्टी ने अभी कोई फैसला नहीं किया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

विधानसभा में सीटों के वितरण के लिहाज से राज्यसभा की चार सीटें तृणमूल को मिलेंगी लेकिन पांचवीं सीट पर माकपा-कांग्रेस या तृणमूल-कांग्रेस का कोई उम्मीदवार जीतेगा। खाली हो रही पांच सीटों में से चार सीटों पर फिलहाल जोगन चौधरी, मनीष गुप्ता, अहमद हसन इमरान और के.डी. सिंह हैं। ये चारों तृणमूल से हैं।

पांचवीं सीट पर ऋतब्रत बनर्जी हैं जो 2014 में माकपा की उम्मीदवार के तौर पर निर्वाचित हुए थे लेकिन पार्टी ने 2017 में उन्हें निकाल दिया था। तृणमूल सूत्रों की मानें तो मनीष गुप्ता को छोड़कर, बाकी तीनों उम्मीदवारों की जगह पार्टी द्वारा नए चेहरे उतारे जाने की उम्मीद है जो ‘ज्यादा सक्रिय’ होंगे।

एक वरिष्ठ नेता ने कहा,‘‘राष्ट्रीय राजनीति में परिस्थितियों को देखते हुए हमें और अधिक सक्रिय राजनेताओं और राज्यसभा सांसदों की आवश्यकता है।’’ जिन लोगों को मौका मिल सकता है उन संभावितों में दिनेश त्रिवेदी, प्रशांत किशोर, मौसम नूर और ऋतब्रत बनर्जी के नाम हैं।

Web Title: Rajya Sabha elections: Trinamool Congress leadership will give new faces a chance, the fifth seat intensifies

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे