Rajya Sabha by-election: Surendra Singh and Sanjay Seth filed BJP nomination papers after leaving SP | राज्यसभा उपचुनावः सपा छोड़कर भाजपा में शामिल सुरेंद्र सिंह और संजय सेठ ने नामांकन पत्र दाखिल किया
राज्यसभा की इन दोनो सीटों के लिये 23 सितंबर को मतदान होगा और उसी दिन मतगणना भी होगी। 

Highlightsभाजपा के कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नडडा ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए पिछले सप्ताह पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया था। नामांकन पत्र भरने के बाद नागर और सेठ ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से बहुत प्रभावित हैं।

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के दो पूर्व नेताओं सुरेंद्र सिंह और संजय सेठ ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश में राज्यसभा उपचुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल किया।

नागर और सेठ ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था और पिछले माह सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुये थे। नागर दो बार सांसद रह चुके हैं जबकि सेठ उप्र के बड़े उदयमी होने के साथ-साथ सपा के कोषाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

दोनों को भाजपा के कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नडडा ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए पिछले सप्ताह पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया था। नामांकन पत्र भरने के बाद नागर और सेठ ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से बहुत प्रभावित हैं। राज्यसभा की इन दोनो सीटों के लिये 23 सितंबर को मतदान होगा और उसी दिन मतगणना भी होगी। 


Web Title: Rajya Sabha by-election: Surendra Singh and Sanjay Seth filed BJP nomination papers after leaving SP
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे