बस किराए पर बोले राजस्थान के परिवहन मंत्री- 'झूठ बोल रही है BJP, खुद बिल मांगा था और अब फरेब की राजनीति कर रहे हैं'

By पल्लवी कुमारी | Published: May 22, 2020 01:10 PM2020-05-22T13:10:09+5:302020-05-22T13:10:09+5:30

कोरोना लॉकडाउन के दौरान राजस्थान में करीब 11 हजार छात्र उत्तर प्रदेश के फंसे हुए थे। इन्हें घर पहुंचाने के लिए यूपी से 560 बसें भेजी गई थी। लेकिन छात्रों की संख्या अधिक होने की वजह से राजस्थान सरकार ने 70 बसों का इंतजाम किया था। इन्ही बसों का किराया अब राजस्थान सरकार द्वारा मांगा गया है।

rajasthan transport minister pratap khachariyawas hits back on bjp over Bus Fare row | बस किराए पर बोले राजस्थान के परिवहन मंत्री- 'झूठ बोल रही है BJP, खुद बिल मांगा था और अब फरेब की राजनीति कर रहे हैं'

Pratap Singh Khachariyawas (File Photo)

Highlightsराजस्थान राज्य परिवहन (RSRTC) ने उत्तर प्रदेश परिवहन (UPSRTC) को एक पत्र लिखते हुए 36,36,664 रुपये का बिल भुगतान करने को कहा है। राजस्थान के परिवहन मंत्री खाचरिवास ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की सरकार ने हमसे खुद कहा था कि जो भी लागत हुई है उसका बिल दे दीजिए।

जयपुर:राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के उन आरोपों को खंडन किया है, जिसमें कोटा के छात्रों को यूपी वापस भेजने के लिए कांग्रेस की सरकार ने 19 लाख रुपये लिए थे। राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि बीजेपी नेता संबित पात्रा झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूपी की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने खुद ही बिल मांगा था और खुद पैसे देने की बात कही थी।

प्रताप सिंह खाचरियावास ने एक पत्र को सबूत के तौर पर ट्वीट करते हुए कहा है, संबित पात्रा जी आज आप झूठ बोल रहे हैं यह जिन पैसों की आप बात कर रहे हैं यह राज्यपथ परिवहन उत्तर प्रदेश की बसें जब राजस्थान आई तब उत्तर प्रदेश के परिवहन अधिकारियों ने राजस्थान परिवहन के अधिकारियों से निवेदन किया फिर हमने उत्तर प्रदेश की बसों में डीजल डलवाया। 

खाचरिवास ने यूपी के परिवहन विभाग की एक चिट्‌टी भी ट्वीट की है। उन्होंने लिखा है, 'यह 'उस डीजल के पैसे की आप बात कर रहे हैं। झूठ और फरेब की राजनीति आप बंद करो ओर शर्म करो'। 

अपने एक अन्य ट्वीट में मंत्री ने लिखा है, राजस्थान सरकार ने  2 करोड़ 6 लाख खर्च करके  हाथरस ओर आगरा तक यूपी के मजदूरों को पहुंचाया है। हमारी श्रमिक बसें प्रतिदिन चल रही है जो की निशुल्क हैं। झूठ की राजनीति करने के बजाय पूरे देश में मजदूर दर्द से परेशान हैं उधर ध्यान दो। 

आज तक न्यूज चैनल के दिए अपने बाइट में खाचरिवास ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की सरकार ने हमसे खुद कहा था कि जो भी लागत हुई है उसका बिल दे दीजिए। तो हमने दे दिया। यूपी सरकार ने पहले बोला कि वह खुद बिल का भुगतान करना चाहते हैं और अब उसपर राजनीति कर रहे हैं। 

खाचरिवास ने आज से बातचीत का वीडियो शेयर भी किया है। 

जानिए संबित पात्रा ने ट्वीट कर क्या लिखा था? 

संबित पात्रा ने अपने एक ट्वीट में लिखा,  ''कोटा से उत्तर प्रदेश के छात्रों को वापस लाते समय यूपी के कुछ बसों को डीजल की आवश्यकता पड़ गई...दया छोड़िए ...आधि रात को दफ्तर खुलवा कर प्रियंका वाड्रा की राजस्थान सरकार ने यूपी सरकार से पहले 19 लाख रुपये लिए और उसके बाद बसों को रवाना होने दिया। वाह रे मदद।'' इस ट्वीट के साथ पात्रा ने एक चेक और किसी फार्म की तस्वीरें भी शेयर की है।

अपने एक अन्य ट्वीट में संबित पात्रा ने लिखा,'' कोटा में यूी के 10 हजार छात्र फंसे हुए थे। योगी सरकार ने 560 बसें भेजीं उन्हें लाने के लिए। मालूम पड़ा कि 12 हजार बच्चे हैं। यूपी सरकार ने राजस्थान सरकार से फतेहपुर/झांसी सीमा तक 70 बसों की सहायता ली। प्रियंका वाड्रा जी की राजस्थान सरकार ने आज 36 लाख का बिल भेजा है। वाह मदद।'' 

जानिए क्या है पूरा विवाद

असल में मीडिया में राजस्थान राज्य परिवहन (RSRTC)द्वारा उत्तर प्रदेश परिवहन (UPSRTC) को लिखे पत्र की कॉपी सामने आई है। पत्र में RSRTC ने लिखा है कि अप्रैल 17 से 19 तक  कोटा में पढ़ रहे छात्रों को उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी (आगरा) और झांसी तक पहुंचाने के लिए RSRTC द्वारा बसों की व्यवस्था कर परिवहन सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। जिसका बचा हुआ पेमेंट 36,36,664 (छत्ती लाख छत्तीस हजार छ सौ चौसठ रुपये)  इतना है। पत्र में RSRTC ने UPSRTC के लिए बैंक अकाउंट डिटेल भी दिए हैं। 

राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा भेजा गया यह लेटर 8 मई का है लेकिन मीडिया में अब सामने आया है।

Web Title: rajasthan transport minister pratap khachariyawas hits back on bjp over Bus Fare row

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे