CM गहलोत का आरोप, MLA को 15 करोड़ ऑफर देकर राजस्थान सरकार गिराने की कोशिश, 2 मोबाइल नंबर से खुला BJP का राज!

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: July 12, 2020 07:35 AM2020-07-12T07:35:03+5:302020-07-12T07:35:03+5:30

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने पिछले महीने राज्यसभा चुनाव में जीतने के लिए गुजरात में सात विधायकों को खरीदा था. राजस्थान में भी ऐसा ही करने की कोशिश की गई है.

Rajasthan political crisis: CM Ashok Gehlot claims BJP toppling his govt | CM गहलोत का आरोप, MLA को 15 करोड़ ऑफर देकर राजस्थान सरकार गिराने की कोशिश, 2 मोबाइल नंबर से खुला BJP का राज!

Ashok Gehlot (File Photo)

Highlightsअतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक राठौड़ ने बताया कि दो व्यक्ति के मोबाइल नंबर की जानकारी है, उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कांग्रेस नेता ने कहा है, FIR में बांसवाड़ा जिले में कुशलगढ़ से महिला विधायक रमीला खडि़या और बांसवाड़ा जिले से कांग्रेस विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय का नाम सामने आया है

जयपुर:राजस्थान की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिशों के आरोप के बीच राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर सरकार गिराने की कोशिश का आरोप लगाया है. गहलोत ने बताया कि विधायकों को अपनी निष्ठा बदलने के लिए 10 से 15 करोड़ रु पए तक की पेशकश की जा रही है. उन्होंने कहा, मैं चाहता हूं कि पूरा देश जाने की भाजपा अब अपनी सारी सीमाएं पार कर रही है. कुछ विधायकों को 15 करोड़ रुपये तक देने का वादा किया गया है और कुछ को अन्य प्रलोभन देने की बात कही गई है.

अशोक गहलोत ने कहा- बीजेपी ने गुजरात में राज्यसभा चुनाव में जीतने के लिए 7 विधायक खरीदा

अशोक गहलोत ने कर्नाटक और मध्य प्रदेश में सरकार बदलने का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा का असली चेहरा साल 2014 की जीत के बाद ही सामने आ गया था. पहले वो जो काम छुप कर कर रही थी अब वो खुलकर कर रहे हैं. आपने गोवा, मप्र और पूर्वोत्तर राज्यों में यह देखा. विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों के बीच कर्नाटक में पिछले साल और मप्र में जून में भाजपा सत्तासीन हुई थी.

अशोक गहलोत (फाइल फोटो)
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने पिछले महीने राज्यसभा चुनाव में जीतने के लिए गुजरात में सात विधायकों को खरीदा. राजस्थान में भी ऐसा ही करने की कोशिश की गई, लेकिन हमने उन्हें रोक दिया और ऐसा सबक सीखाया कि वो लंबे समय तक याद रखेंगे. एफआईआर में दो विधायकों का नाम आया सामने एसओजी ने विधायकों की खरीद-फरोख्त और गहलोत सरकार को अस्थिर करने के आरोपों में शुक्र वार को एक मामला दर्ज किया है.

दो व्यक्तियों के मोबाइल नंबर की जानकारी, मामला दर्ज

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक राठौड़ ने बताया कि दो व्यक्ति के मोबाइल नंबर की जानकारी है, उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उनसे पूछताछ जारी है और इस मामले में अन्य लोगों के शामिल होने की जानकारी मिलने पर उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा. एसओजी ने बताया कि हथियारों की तस्करी से जुड़े मामले में दो मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लिया हुआ था. इन पर हुई बातचीत में सामने आया कि राज्यसभा चुनाव से पहले सरकार गिराने की साजिश रची गई थी. विधायकों को 25-25 करोड़ रु पए देने की जानकारी भी सामने आई है.

कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की रिपोर्ट पर जांच के बाद एसओजी ने यह खुलासा किया. इस एफआईआर में बांसवाड़ा जिले में कुशलगढ़ से महिला विधायक रमीला खडि़या और बांसवाड़ा जिले से कांग्रेस विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय का नाम सामने आया है. इन्हें विपक्षी दल की ओर से मोटी रकम का लालच देकर खरीद- फरोख्त की कोशिश की गई थी.

अशोक गहलोत और सचिन पायलट (फाइल फोटो)
अशोक गहलोत और सचिन पायलट (फाइल फोटो)

सरकार गिराकर कमा सकते हैं 2000करोड़

सूत्रों के मुताबिक, इस बातचीत में यह भी कहा जा रहा है कि मौजूदा सरकार को गिराकर ये लोग नई सरकार बनवाकर 1000-2000 करोड़ रु पए कमा सकते हैं. इसी बातचीत में यह भी कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री गहलोत और उपमुख्यमंत्री पायलट के बीच झगडा चल रहा है. ऐसी स्थिति में कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों को तोड़कर सरकार गिराई जाए. रिपोर्ट के मुताबिक, फोन पर हुई चर्चा में यह भी सामने आया कि वर्तमान सरकार को गिराकर नया मुख्यमंत्री बनाया जाएगा, लेकिन भाजपा का कहा कि मुख्यमंत्री हमारा होगा और उपमुख्यमंत्री को केंद्र में मंत्री बना दिया जाएगा.

विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में शुक्र वार देर रात 26 विधायकों ने संयुक्त बयान जारी किया. यह मुख्य सचेतक महेश जोशी और उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी की तरफ से जारी किया गया. इसमें भाजपा पर आरोप लगाया कि वह सरकार को गिराने की साजिश रच रही है. इन कांग्रेसी विधायकों ने भाजपा के शीर्षस्थ लोगों को इस साजिश में शामिल होने की बात भी कही.

Web Title: Rajasthan political crisis: CM Ashok Gehlot claims BJP toppling his govt

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे