बीजेपी ने कहा, सचिन पायलट के लिए हमारे दरवाजे खुले हैं, कांग्रेस ने डेप्युटी CM पद से हटा खूब सुनाया

By पल्लवी कुमारी | Published: July 14, 2020 02:40 PM2020-07-14T14:40:59+5:302020-07-14T14:40:59+5:30

कांग्रेस ने राज्य की अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ बगावत करने वाले सचिन पायलट (Sachin Pilot) को मंगलवार (14 जुलाई) को उपमुख्यमंत्री और पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पदों से हटा दिया। इसके साथ ही पार्टी ने कड़ा रुख अपनाते हुए पायलट खेमे में गए सरकार के दो मंत्रियों विश्वेंद्र सिंह एवं रमेश मीणा को भी उनके पदों से तत्काल हटा दिया है।

rajasthan Leader om mathur says sachin pilot always welcom in bjp party congress Ashok Gehlot | बीजेपी ने कहा, सचिन पायलट के लिए हमारे दरवाजे खुले हैं, कांग्रेस ने डेप्युटी CM पद से हटा खूब सुनाया

सचिन पायलट (फाइल फोटो)

Highlights सचिन पायलट ने को राजस्थान के डिप्टी सीएम और राज्य कांग्रेस प्रमुख के पद से हटने के बाद ट्वीट किया, "सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं"कांग्रेस पार्टी ने मौजूदा राजनीतिक संकट के बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं आने वाले और सचिन पायलट के साथ गए मंत्रियों के अलावा दो अन्य विधायकों को भी उनके पदों से हटा दिया है।

जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस पार्टी ने बड़ा फैसला लेते राजस्थान उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) और प्रदेश अध्यक्ष पद (Rajasthan PCC Chief) से सचिन पायलट (Sachin Pilot) को हटा दिया है। सचिन पायलट को दोनों पदों से हटाने के कुछ घंटे पहले आज (14 जुलाई) भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राजस्थान से नेता ओम माथुर ने कहा कि अगर सचिन पायलट बीजेपी में आना चाहते हैं तो उनके लिए हमारे पार्टी के दरवाजे खुले हैं। ओम माथुर ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि अगर कोई बीजेपी में हमारी विचारधारा स्वीकार करता है, तो हम लोग हमेशा उसका स्वागत करेंगे।

राजस्थान के नेता ओम माथुर ने कहा, बीजेपी इतनी बड़ी पार्टी इसलिए बनी है, क्योंकि इसमें लोग शामिल हुए और बीजेपी की विचारधारा जुड़े। उन्होंने कहा कि  अशोक गहलोत ने विधायकों के साथ सचिन पायलट के साथ व्यवहार ठीक नहीं किया है। 

सचिन पायलट ने को राजस्थान के डिप्टी सीएम और राज्य कांग्रेस प्रमुख के पद से हटने के बाद ट्वीट किया, "सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं" 

जानें कांग्रेस प्रवक्ता ने डेप्युटी CM पद से हटा सचिन पायलट के लिए क्या-क्या बोला?

कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पार्टी के फैसला का ऐलान करते हुए कहा कि बीजेपी ने षड़यंत्र के तहत संपूर्ण बहुतम से चुनी गई कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश की है। इसी बीच सचिन पायलट दिग्भ्रमित होकर, बीजेपी के षड्यंत्र के जाल में उलझ कर कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश में शामिल हो गए।

<a href='https://www.lokmatnews.in/topics/ashok-gehlot/'>अशोक गहलोत</a>,सचिन पायलट, और राहुल गांधी ( पुरानी तस्वीर)
अशोक गहलोत,सचिन पायलट, और राहुल गांधी ( पुरानी तस्वीर)

 सुरजेवाला ने पार्टी के पायलट पर किए गए 'अहसान' गिनाते हुए कहा कि 'छोटी उम्र में पार्टी ने उन्‍हें (सचिन पायलट) जो राजनीतिक ताकत दी, वह किसी और को नहीं दी गई थी।'  कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा,  2003 में पायलट ने राजनीति में कदम रखा था। 2004 में उन्हें महज 26 साल की उम्र में कांग्रेस पार्टी सांसद बना देती है। 30 और 32 साल की उम्र में कांग्रेस पार्टी ने उन्हें भारत सरकार का केंद्रीय मंत्री बनाया। 36 की उम्र में राजस्थान जैसे बड़े राज्य का  प्रदेश अध्यक्ष पद दिया। 40 साल की उम्र में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बनाया गया। सिर्फ 16-17 साल की राजनीतिक करियर में उन्हें कांग्रेस ने काफी प्रोत्साहित किया। सचिन पायलट को  कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का  स्नेह हासिल था। 

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, सचिन पायलट, विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को उपमुख्यमंत्री और मंत्री पद से हटाया जाता है। उन्होंने बताया कि गोविंद सिंह डोटासरा को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी का नया अध्यक्ष बनाया गया है। 

अशोक गहलोत,सचिन पायलट, और राहुल गांधी (किसी रैली के मंच पर पुरानी तस्वीर)
अशोक गहलोत,सचिन पायलट, और राहुल गांधी (किसी रैली के मंच पर पुरानी तस्वीर)

कांग्रेस नेता ने कहा,  इसके अलावा पार्टी ने राजस्थान प्रांत युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद से मुकेश भाकर को हटा दिया है। उनकी जगह विधायक गणेश घोघरा नये अध्यक्ष होंगे। इसी तरह राकेश पारीक को हटाकर हेम सिंह शेखावत को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवा दल का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। कांग्रेस विधायक दल की यहां हुई बैठक के बाद यह जानकारी दी गयी। 

Web Title: rajasthan Leader om mathur says sachin pilot always welcom in bjp party congress Ashok Gehlot

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे