Rajasthan jaipur CM Ashok Gehlot congress Independents and MLAs BSP warrior saved democracy | निर्दलीय और बीएसपी से आए विधायक लोकतंत्र बचाने वाले योद्धा, राजस्थान कांग्रेस प्रभारी माकन ने की 175 नेताओं से बातचीत
पूरे देश में कोरोना के संक्रमण की दर देखें तो रास्थान बहुत अच्छा है। (file photo)

Highlightsमाकन ने कहा कि अजमेर और जयपुर संभाग के 175 वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं से हमने चर्चा कर उनका पक्ष सुना।चर्चा के दौरान सरकार की उपलब्धियों के साथ ही आमजन की परेशानी को लेकर भी बात हुई। अब हमारा काम है कि जनता के बीच जाकर सरकार के कामों के बारे में बताएं।

जयपुरः राजस्थान में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी और वरिष्ठ नेता अजय माकन ने बीते दो दिनों में लगभग 175 नेताओं से बातचीत कर फीडबैक लेकर आज दिल्ली वापस लौट गये।

दिल्ली के लिए रवाना होने से पूर्व कांग्रेस पार्टी में निर्दलीयों को अधिक सम्मान मिलने के प्रश्न पर बोलते हुए अजय माकन ने कहा कि जब लोकतंत्र की हत्या हो रही थी, उस समय निर्दलीयों और बसपा विधायकों ने हमें खुलकर समर्थन दिया। इसलिए ये सभी लोकतंत्र बचाने वाले योद्धा हैं, जो किसी लालच और दबाव में नहीं आए। इन बातों को कांग्रेस को कभी नहीं भूलना चाहिए।

अजय माकन ने कहा कि अजमेर और जयपुर संभाग के 175 वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं से हमने चर्चा कर उनका पक्ष सुना। चर्चा के दौरान सरकार की उपलब्धियों के साथ ही आमजन की परेशानी को लेकर भी बात हुई। अब हमारा काम है कि जनता के बीच जाकर सरकार के कामों के बारे में बताएं।

पूरे देश में कोरोना के संक्रमण की दर देखें तो रास्थान बहुत अच्छा है। गोवा में प्रति लाख 1500 और दिल्ली में 1200 की दर है। वहीं, राजस्थान में सिर्फ 139 है। माकन ने कहा कि मनरेगा में सबसे ज्यादा नौकरियां दी गई। इन सभी विकास की गाथा लोगों तक पहुंचानी होगी। इसके साथ वीसीआर और किसानों के बिजली के बिल का मुद्दा भी उठाया गया।

इन सभी चीजों को हम हल करेंगे। अपने काम लोगों तक पहुंचाएं और लोगों के काम सरकार तक पहुंचाएं, ये ही संगठन का काम है। जिसके आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने बताया कि दो दिन में हमने 17 से 18 घंटे बैठक कर कांग्रेस के 175 नेताओं से बात की। जिसमें सभी बड़े नेता, विधायक, पूर्व विधायक शामिल रहे। कोरोना के कम होने पर फीडबैक का काम फिर से किया जाएगा। ये काम अब लगातार चलता रहेगा। 

Web Title: Rajasthan jaipur CM Ashok Gehlot congress Independents and MLAs BSP warrior saved democracy
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे