Rajasthan jaipur CM Ashok Gehlot congress Ajay Maken arrived in Ajmer Health Minister Raghu Sharma and Sachin Pilot's supporters slogans against | अजमेर पहुंचे राजस्थान प्रभारी अजय माकन, स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और सचिन पायलट के समर्थकों ने एक-दूसरे खिलाफ की नारेबाजी
कांग्रेस के सभी लोगों ने जो बोलना चाहते थे सभी लोगों ने अपनी अपनी बाते रखीं और कार्यकर्ताओं/नेताओं के साथ सफलतापूर्वक संवाद हुआ है। (file photo)

Highlightsचिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के समर्थकों ने एक दूसरे खिलाफ नारेबाजी की।माकन ने कहा कि कुछ कार्यकर्ताओं का जोश और उत्साह आपस में था लेकिन अब सब मामला सुलझ गया है।गंज थानाधिकारी धरमवीर सिंह ने बताया कि कार्यकर्ताओं में से केवल दो लोगों को चेतावनी देकर छोड़ा गया।

जयपुरः अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव और राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने बुधवार को अजमेर संभाग के कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया। इस दौरान वहां चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के समर्थकों ने एक दूसरे खिलाफ नारेबाजी की।

अजमेर में माकन जहां कार्यकर्ताओं से फीडबैक ले रहे थे वहां पायलट समर्थकों ने मंत्री रघु शर्मा के खिलाफ नारेबाजी की। इन लोगों ने ‘‘सचिन पायलट जिंदाबाद... पायलट तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ है’’ के नारे लगाए और शर्मा के खिलाफ भी नारेबाजी की। कुछ कार्यकर्ताओं ने वहां लगे बैनर भी फाड़े।

बाद में माकन ने कहा कि कुछ कार्यकर्ताओं का जोश और उत्साह आपस में था लेकिन अब सब मामला सुलझ गया है। वहीं, गंज थानाधिकारी धरमवीर सिंह ने बताया कि कार्यकर्ताओं में से केवल दो लोगों को चेतावनी देकर छोड़ा गया। माकन ने संभाग के कई जिलों से आये कार्यकर्ताओं से संवाद किया।

माकन के साथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद रहे। माकन ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि जिलों के प्रभारी हर माह जिलों में जायेंगे और कार्यकर्ताओं/नेताओं और जनसुनवाई के माध्यम से जनता से भी सम्पर्क करेंगे और उनकी समस्याओं का वहीं की वहीं निदान करने की भी कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा कि हर माह वे और प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा इसका फीडबैक (प्रतिपुष्टि) लेंगे और इस पूरी प्रक्रिया को इस तरीके से बनाया जाएगा कि हमारी सरकार से कोई ना कोई नुमाइंदा जाकर कायकर्ताओं से बातचीत करे और सरकार की उपलब्धियां उनको बताये और जनता की जो समस्याएं हैं उनपर राय लेकर सरकार और संबंधित मंत्री तक जाये ताकि उसका निदान हो सके। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि कांग्रेस के सभी लोगों ने जो बोलना चाहते थे सभी लोगों ने अपनी अपनी बाते रखीं और कार्यकर्ताओं/नेताओं के साथ सफलतापूर्वक संवाद हुआ है।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने कहा कि कार्यकर्ताओं के खून पसीने से हमारी सरकार बनी है और हम चाहते हैं कि जिन कार्यकर्ताओं की मेहनत से सरकारी बनी उनके बीच जाकर हम संगठन को फिर से चुस्त दुरुस्त करे और सरकार की योजनाओं का लाभ गांव तक मिले यह सुनिश्चितता करें। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति ने अपनी बात रखी। प्रत्येक कार्यकर्ता को पूरा समय दिया गया और सुझाव लिया गया। माकन का संभागवार कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संवाद फीडबैक का कार्यकम है। 

Web Title: Rajasthan jaipur CM Ashok Gehlot congress Ajay Maken arrived in Ajmer Health Minister Raghu Sharma and Sachin Pilot's supporters slogans against
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे