राजस्थान में जारी सियासी ड्रामा के बीच सचिन पायलट ने कहा, बीजेपी में शामिल होने नहीं जा रहा हूं

By विनीत कुमार | Published: July 13, 2020 10:10 AM2020-07-13T10:10:41+5:302020-07-13T10:10:41+5:30

सचिन पायलट के बगावती तेवर ने कांग्रेस के लिए नई मुश्किल खड़ी कर दी है। सचिन पायलट का दावा है कि राजस्थान में अभी अशोक गहलोत की सरकार अल्पमत में है।

Rajasthan Govt crisis Sachin Pilot Says Not Going to join BJP | राजस्थान में जारी सियासी ड्रामा के बीच सचिन पायलट ने कहा, बीजेपी में शामिल होने नहीं जा रहा हूं

बीजेपी में शामिल होने नहीं जा रहा: सचिन पायलट (फाइल फोटो)

Highlightsराजस्थान में सियासी ड्रामा, सचिन पायलट के बगावती तेवर से बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलसचिन पायलट ने हालांकि अभी बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को खारिज किया है

राजस्थान में जारी सियासी ड्रामे के बीच सचिन पायलट ने कहा है कि वे बीजेपी में शामिल नहीं होने जा रहा हैं। सचिन पायलट ने राजस्थानकांग्रेस में बगावत कर अशोक गहलोत की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इस बीच रविवार से उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लग रही हैं। ये भी कहा जा रहा है कि सचिन पायलट आज जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं।

हालांकि, एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार सचिन पायलट ने फिलहाल बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को खारिज किया है। बता दें कि पायलट दिल्ली में हैं और उनका दावा है कि राजस्थान के कम से कम 30 विधायकों का समर्थन हासिल है।

वहीं, जयपुर में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक है और पायलट साफ कर चुके हैं कि वे इसमें हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि कांग्रेस की ओर से व्हिप भी जारी किया जा चुका है।

वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे ने दावा किया है कि राज्य के 109 विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में हैं और उन्होंने इस संबंध में एक समर्थन पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ और विधायक भी मुख्यमंत्री गहलोत के संपर्क में हैं और वे भी समर्थन पत्र पर हस्ताक्षर कर देंगे। राजस्थान में जारी राजनीतिक उठा पटक के बीच पांडे ने मुख्यमंत्री निवास पर रविवार देर रात ढाई बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बातें कही।

पांडे ने कहा कि विधायकों को सोमवार सुबह 10.30 बजे होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए व्हिप जारी किया गया है। बैठक में भाग नहीं लेने वाले विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

गौरतलब है कि पायलट ने रविवार रात दावा किया कि अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में है और 30 से अधिक विधायकों ने उन्हें समर्थन देने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें समर्थन देने वाले इन विधायकों में कांग्रेस के विधायक और निर्दलीय विधायक शामिल हैं। 

Web Title: Rajasthan Govt crisis Sachin Pilot Says Not Going to join BJP

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे