कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, कहा-पूरे चुनाव अभियान में उसने नकारात्मक राजनीति को आगे बढ़ाया 

By अनुभा जैन | Published: December 5, 2018 03:39 PM2018-12-05T15:39:51+5:302018-12-05T15:39:51+5:30

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की स्थिति नेता तय कर पाने की भी नहीं है। हर जिले में नेता खुद को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बताकर वोट मांग रहे हैं। लेकिन, जनता जानती है कि कांग्रेस में ना नेता है और ना नीति व सिद्धांत हैं।

rajasthan assembly polls 2018: amit shah roadshow in ajmer and attacks on congress | कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, कहा-पूरे चुनाव अभियान में उसने नकारात्मक राजनीति को आगे बढ़ाया 

कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, कहा-पूरे चुनाव अभियान में उसने नकारात्मक राजनीति को आगे बढ़ाया 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में बुधवार (5 नवंबर) को रोड शो का अजमेर में आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने अपने पक्ष में माहौल बनाने के भरसक कोशिश की। साथ ही साथ कहा कि भाजपा में काम करने वालों को प्राथमिकता दी जाती है। वहीं, कांग्रेस में कोरे झूठे वादे करने वालों को अहमियत के साथ परिवार के लोग अध्यक्ष बनते हैं। 

इधर, जयपुर में प्रेस वार्ता के दौरान शाह ने कहा कि कांग्रेस ने आरोपों की नकारात्मक राजनीति को पूरे चुनाव अभियान में आगे बढ़ाया है। कांग्रेस ने जाति, धर्म का प्रयोग कर वोट मांगे, परिवारवाद के आधार पर चुनाव लड़ने का प्रयास करने के साथ प्रधानमंत्री के लिए अगरिमामयी शब्दों का प्रयोग कर जनता को आहत किया है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की स्थिति नेता तय कर पाने की भी नहीं है। हर जिले में नेता खुद को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बताकर वोट मांग रहे हैं। लेकिन, जनता जानती है कि कांग्रेस में ना नेता है और ना नीति व सिद्धांत हैं। इसलिये नेता भी अभी तक कांग्रेस की ओर से घोषित नहीं हो सका है। वहीं, भाजपा ने एकजुटता के साथ सकारात्मक विकास के एजेंडे पर काम किया है। 

शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस जाति गोत्र के कितने ही मुद्दे उठा ले, लेकिन जनता इन सबसे भ्रमित नहीं होगी और विकास और काम के आधार पर ही अपना वोट सही सरकार के लोगों को देगी। 180 के एजेंडे को लेकर चलने वाली भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ एक बार फिर सत्ता में आने वाली है।

पत्रकार वार्ता में पूछे जाने पर कि क्रिश्चियन मिशेल का उठाया मुद्दा कांग्रेस के अनुसार भाजपा द्वारा बाकी सब मुददों से ध्यान भटकाने के लिये किया गया है। इसके जवाब में शाह ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं होने के कारण वे ऐसी बेबुनियाद बातें कर रहे हैं। बिचैलिये को पकड़ना चाहिये की नहीं या विपक्ष उसे बचाना चाहती है। 

शाह ने कहा कि कांग्रेस को पहले इस बात का जवाब देना चाहिये कि बीकानेर में कांग्रेस प्रत्याशी का वीडियो जारी हुआ उसमें भारत माता जय की जगह सोनिया गांधी की जय का नारा लगवाया या नहीं। कांग्रेस जवाब दे और अब प्रधानमंत्री को भी कांग्रेस भारत माता की जय का नारा नहीं लगाने को जोर दे रही है।

Web Title: rajasthan assembly polls 2018: amit shah roadshow in ajmer and attacks on congress

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे