Rahul Gandhi's big statement in the midst of political turmoil in Congress, if anyone wants to leave the party, he will leave it, it will give opportunity to other youth. | कांग्रेस में जारी सियासी घमासान के बीच राहुल गांधी का बड़ा बयान, कोई पार्टी छोड़ना चाहता है तो छोड़ेगा ही, इससे दूसरे युवाओं को मौका मिलेगा
NSUI की बैठक में राहुल गांधी लिया हिस्सा (फाइल फोटो)

Highlightsअशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर लगाए गंभीर आरोप, कहा विधायक के खरीद फरोख्त में शामिल थे।अशोक गहलोत ने सचिन पायलट के लिए कहा कि अच्छी अंग्रेजी बोलना, बाइट देना और हैंडसम होना ही सबकुछ नहीं है।गोविंद सिंह डोटासरा को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी का नया अध्यक्ष बनाया गया है।

नई दिल्ली: राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है। राहुल गांधी ने NSUI की बैठक में कहा है कि अगर कोई पार्टी छोड़ना चाहता है तो छोड़ेगा ही, इससे युवा नेताओं के लिए दरवाजे खुलते हैं।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी के युवा व लोकप्रिय नेता सचिन पायलट अपनी ही पार्टी से नाराज होकर कुछ विधायकों के साथ दिल्ली पहुंच गए हैं। उनके तमाम कोशिशों के बाद भी आलाकमान ने मिलने का उन्हें समय नहीं दिया। इसके बाद जहां एक तरफ अशोक गहलोत व कांग्रेस पार्टी लगातार सचिन पायलट पर हमला कर रहे हैं। 

वहीं, दूसरी तरफ अपने समर्थक विधायकों के साथ पायलट आगे की प्लानिंग कर रहे हैं। अब तक पायलट ने मीडिया के सामने आकर इस पूरे मामले में अपनी बात नहीं रखी है। 

हालांकि, राजस्थान में मचे सियासी बवाल के बीच अब राहुल गांधी ने सचिन पायलट के लिए संदेश भेजा है। राहुल की ओर से संदेश दिया गया है कि सचिन पायलट पार्टी के सदस्य हैं और पार्टी के दरवाजे उनके लिए हमेशा खुले हैं। साथ ही सीएम अशोक गहलोत को सार्वजिनक बयान नहीं देने के लिए भी कहा गया है।

अशोक गहलोत ने अपनी ही सरकार गिराने का लगाया बड़ा आरोप-

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का सचिन पायलट पर बड़ा आरोप लगाया है। गहलोत ने कहा है कि हमारे पास प्रूफ है कि वह और उनके लोग सरकार गिराने के लिए डील कर रहे थे।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि होर्स ट्रेडिंग की गई है हमारे पास प्रूफ है। कैसे उनके दलाल लोगों ने काम किया। पैसा ऑफर कर रहे थे पर कई लोगों ने लिया नहीं, वो प्रूफ भी मेरे पास है वो मेरे साथ बैठे लोग हैं। 

यही नहीं अशोक गहलोत ने नाम लिए बिना कहा है कि भाजपा के साथ सचिन पायलट हॉर्स ट्रेडिंग में लगे हुए थे। गहलोत ने कहा कि हमारे पास सबूत हैं कि वह सभी लोग विधायकों के खरीद फरोख्त में लगे हुए थे।

इसके साथ ही अशोक गहलोत ने कहा कि 10 दिन के लिए हमें लोगों को जयपुर में होटल में रखना पड़ा था। अगर उस वक्त हम होटल में नहीं रखते तो जो आज मानेसर में हो रहा है वो उस वक्त हो रहा होता।  

अच्छी अंग्रेजी बोलना, बाइट देना और हैंडसम होना ही सबकुछ नहीं-

उन्होंने कहा कि अच्छी अंग्रेजी बोलना, बाइट देना और हैंडसम होना ही सबकुछ नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने सचिन पायलट से सवाल पूछते हुए कहा कि आपके दिल में देश के लिए क्या है?, आपकी आइडियोलॉजी क्या है?, आपके पॉलिसी क्या है? और आपके कमिटमेंट क्या है?

इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि मैं 40 साल से राजनीति में हूं, हम नई पीढ़ी से प्यार करते हैं, भविष्य उनका होगा।  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 40साल पहले की जो लीडरशिप थी उसकी खूब रगड़ाई हुई थी फिर भी आज जिंदा है।अगर इनकी और रगड़ाई हुई होती तो और अच्छे से काम करते। 

सचिन पायलट के साथी को भी मंत्री पद से हटाया गया-

जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की लगातार  दूसरी बैठक में सचिन पायलट शामिल नहीं हुए। इसके बाद ये कार्रवाई की गई है। इसके अलावा बागी हुए विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा को भी मंत्री पदों से हटाया गया है। राजस्थान कैबिनेट में विश्वेंद्र सिंह पयर्टन मंत्री और रमेश मीणा खाद्य आपूर्ति मंत्री के पद पर थे।

सुरजेवाला ने पायलट से पद छीनने की घोषणा करते हुए कहा कि छोटी उम्र में पार्टी ने उन्‍हें जो राजनीतिक ताकत दी, वह किसी और को नहीं दी गई। सुरजेवाला ने साथ ही कहा, 'सचिन पायलट और कांग्रेस के कुछ मंत्री और विधायक साथी भाजपा के षडयंत्र में उलझकर कांग्रेस की सरकार को गिराने की साजिश में शामिल हो गए। पिछले 72 घंटे में सोनिया गांधी समेत राहुल गांधी और कांग्रेस के नेतृत्व ने कई बार सचिन पायलट से संपर्क करने की कोशिश की।

Web Title: Rahul Gandhi's big statement in the midst of political turmoil in Congress, if anyone wants to leave the party, he will leave it, it will give opportunity to other youth.
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे