Rahul Gandhi Seizes Opportunity As India & China Troops Clash At Sikkim Border Attacks PM | चीनी सेना ओर भारतीय जवानों की झड़प पर बोले राहुल गांधी- हमारे क्षेत्र में चीन करते जा रहा है कब्जा
राहुल गांधी। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsकरीब नौ महीने से भारत -चीन की सिक्किम से सटी सीमा पर सैन्य गतिरोध जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूरे मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकार साफ़ बताएं, हालात क्या हैं ? राष्ट्रीय सुरक्षा लुका छिपी का खेल नहीं है, हालात गंभीर हैं।

नयी दिल्ली ,25 जनवरीभारत -चीन की सिक्किम से सटी सीमा पर हुई झड़प की ताज़ा घटना के बाद राहुल गाँधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार की कमजोर करने बाली नीतियों के कारण ही चीन को भारतीय सीमा में घुस कर कब्ज़ा करने का मौका मिल रहा है। 

राहुल ने ट्वीट किया "चीन अपना विस्तार कर भारतीय क्षेत्र में कब्ज़ा कर रहा है  , मिस्टर 56 इंच ने महीनों से चीन शब्द नहीं बोला है ,शायद वह कम से कम चीन बोल कर ही ,शुरूआत कर सकते हैं। " राहुल की यह भी टिप्पणी थी  सरकार का काम था चीन को सीमा पर रोकना, ना कि सत्याग्रही अन्नदाताओं को दिल्ली बॉर्डर पर। मोदी सरकार- अयोग्यता और अहंकार!

आज भी सेना की ओर से नाथुला बॉर्डर पर चीनी सेना और भारतीय सेना के बीच हुई झड़प को एक सप्ताह पूर्व की घटना बताई जा रही है। कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने सलाह दी कि प्रधानमंत्री मोदी चीन के मामले में देश को विश्वास में लें। उन्होंने मोदी पर आरोप लगाया कि देश की सीमा में चीनी अतिक्रमण व घुसपैठ को लेकर प्रधानमंत्री की रहस्मयी चुप्पी दुश्मन के हौसले बढ़ा रही है। उनकी सलाह थी कि चीन से डरें मत, पूरा देश मज़बूती से लड़ेगा।

Web Title: Rahul Gandhi Seizes Opportunity As India & China Troops Clash At Sikkim Border Attacks PM

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे