भारत में कोरोना के हालात पर राहुल गांधी ने कहा- इस हफ्ते देश में संक्रमण का आंकड़ा 10 लाख के पार हो जाएगा

By विनीत कुमार | Published: July 14, 2020 10:21 AM2020-07-14T10:21:51+5:302020-07-14T10:22:20+5:30

भारत में कोरोना संक्रमण के मामले अब 9 लाख के पार हो चुके हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 23 हजार के पार चली गई है। राहुल गांधी ने आशंका जताई है कि इस हफ्ते संक्रमण का कुल आंकड़ा देश में 10 लाख के पार होगा।

Rahul Gandhi says this week covid 19 cases will cross 10 lakh in india | भारत में कोरोना के हालात पर राहुल गांधी ने कहा- इस हफ्ते देश में संक्रमण का आंकड़ा 10 लाख के पार हो जाएगा

भारत में इस हफ्ते कोरोना संक्रमण के आंकड़े 10 लाख के पार होंगे: राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Highlightsदेश में कोरोना संक्रमण के मामले अब 9 लाख के पार, तीन दिन से रोज 28 हजार से ज्यादा नए मामलेराहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- इस हफ्ते देश में आंकड़ा 10 लाख के पार होगा

भारत में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि इस हफ्ते देश में संक्रमण के कुल आंकड़े 10 लाख के पार हो जाएंगे। उन्होंने मंगलवार सुबह ट्वीट कर ये बात कही। राहुल ने साथ ही बीबीसी की एक रिपोर्ट को भी ट्वीट किया। राहुल पिछले कई दिनों से देश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते रहे हैं।

इससे पहले राहुल गांधी ने सोमवार को भी एक ग्राफ ट्वीट करते हुए पूछा था कि क्या भारत कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बेहतर स्थिति में है?

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 9 लाख के पार हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आए अपडेट के अनुसार देश में अब तक  9,06,752 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। वहीं, 311565 एक्टिव मरीज देश में हैं। अब तक भारत में 23727 लोगों की मौत कोरोना से हुई है जबकि 571459 लोग बीमारी से ठीक या डिस्चार्ज हुए हैं। 

भारत में पिछले कई दिनों से लगातार 20 हजार से ज्यादा संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं, रविवार से लगातार 28 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार को भी 28,498 नए मामले सामने आए जबकि 553 लोगों की मौत हो गई।

राहुल ने की थी धारावी की तारीफ

पिछले हफ्ते राहुल ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा कोरोना महामारी से निपटने में 'धारावी मॉडल' की तारीफ किये जाने पर कहा था कि इस सफलता के लिए वहां की जनता विशेष रूप से शाबाशी की हकदार है। 

राहुल हालांकि कोरोना की स्थिति से निपटने में केंद्र सरकार को नाकाम बताते रहे हैं। राहुल साथ ही बगैर किसी तैयारी के लगाए गए लॉकडाउन और उससे प्रवासी मजदूरों की बढ़ी मुश्किलों पर भी सवाल उठाते रहे हैं।

कुछ ही दिन पहले राहुल ने एक ट्वीट कर तंज कसा था कि नरेंद्र मोदी सरकार की तीन मुद्दों पर हुई नाकामी का अध्ययन हॉवर्ड यूनिवर्सिटी भी करेगा। इसमें उन्होंने कोविड-19, नोटबंदी और जीसीएटी लागू कराने के मुद्दों को उठाया था।

Web Title: Rahul Gandhi says this week covid 19 cases will cross 10 lakh in india

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे