Rahul Gandhi question to Home Minister Amit Shah Corona that situation is good in India? | अमित शाह के दावे पर राहुल गांधी ने उठाया सवाल, पूछा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत अच्छी स्थिति में है?
गृह मंत्री अमित शाह के कोरोना से जुड़े दावे पर राहुल गांधी ने उठाया सवाल (फाइल फोटो)

Highlightsकांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर से कोरोना को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाया है।राहुल गांधी ने ट्वीट कर पूछा है कि क्या भारत में कोरोना की स्थिति अच्छी है?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर से कोरोना को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर ये पूछा है कि क्या भारत कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अच्छी स्थिति में है? भारत की अमेरिका, दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड में कोरोना की स्थिति की तुलना करते हुए राहुल गांधी ने ये ट्वीट किया है। उन्होंने साथ ही एक ग्राफ भी ट्वीट किया।

कुछ दिन पहले रविवार को कंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि कोरोना महामारी को खिलाफ लड़ाई लड़ रहे भारत को दुनिया भर में तारीफ की जा रही है। उन्होंने कहा था कि भारत सबसे ज्यादा आबादी वाले देशों में से एक है। हर कोई ये सोच रहा था कि भारत जैसा देश कोरोना से कैसे लड़ पाएगा। इसे लेकर चिंताए थी लेकिन आज पूरी दुनिया देख रहा है कि भारत किस तरह कोरोना के खिलाफ जंग जीत रहा है।  

अमित शाह के इसी दावे पर राहुल गांधी ने सवाल उठाया है। बता दें इससे पहले भी राहुल गांधी भारत में बढ़ते कोरोना को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठा चुके हैं। 

देश में कोरोना के मामले

देशभर में कोरोना वायरस के लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं और हर दिन एक नया रिकॉर्ड बन रहा है। आज देश में लगातार दूसरे दिन भी 28 हजार से अधिक केस सामने आए हैं। यह अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 28701 नये केस सामने आए हैं और 500 लोगों की मौत भी हुई है। ऐसे में कुल संक्रमितों की संख्या 8 लाख 78 हजार 254 पहुंच गया है। 

ताजा आंकड़ों के मुताबिक अब तक कुल संक्रमितों की संख्या में से 3 लाख एक हजार 609 एक्टिव केस मौजूद हैं, जबकि 5 लाख 53 हजार 471 लोग अब तक इस महामारी से ठीक भी हो चुके हैं। बता दें कि कोरोना वायरस से अब तक देश में कुल 23 हजार 174 लोगों की जान जा चुकी है।

Web Title: Rahul Gandhi question to Home Minister Amit Shah Corona that situation is good in India?
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे