राहुल गांधी दोबारा बन सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष, एंटोनी ने भी किया समर्थन, अगली बैठक में प्रस्ताव संभव

By हरीश गुप्ता | Published: July 12, 2020 06:58 AM2020-07-12T06:58:22+5:302020-07-12T06:58:22+5:30

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव-2019 में पार्टी की हार के बाद अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष चुन लिया गया था।

Rahul Gandhi can become Congress president again, proposal in next congress working committee meeting | राहुल गांधी दोबारा बन सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष, एंटोनी ने भी किया समर्थन, अगली बैठक में प्रस्ताव संभव

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Highlightsपिछले महीने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी को दोबार अध्यक्ष बनाने की मांग उठी थी। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जल्द बुलाई जा सकती है, जिसमें राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर फिर से फैसला लिया जाएगा।

नई दिल्ली: एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठतम नेता ए.के. एंटोनी ने भी राहुल गांधी को दोबारा पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने की मांग का समर्थन कर दिया है. 'अंतरिम अध्यक्ष' सोनिया गांधी द्वारा शनिवार (11 जुलाई) सुबह बुलाई गई पार्टी सांसदों की बैठक में परिवार के सबसे भरोसेमंद सिपाहसालार एंटनी ने सांसदों को चौंकाते हुए कहा कि राहुल गांधी को दोबारा पार्टी की कमान थाम लेनी चाहिए.

राहुल की वापसी की मांग का सांसदगण कोदिकुन्निल सुरेश (केरल), मणिक्कम टैगोर (तमिलनाडु), गौरव गोगोई व अब्दुल खलीक (दोनों असम), मोहम्मद जावेद (बिहार) और सप्तगिरी संकर उलाका (ओडिशा) ने पुरजोर समर्थन किया. वायनाड का प्रतिनिधित्व करने वाले राहुल बैठक में मौजूद थे. लेकिन इस मर्तबा उन्होंने पिछली बार की तरह कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

बैठक में राहुल गांधी रहे मौन

इससे पहले हर मर्तबा मांग को सिरे से खारिज राहुल गांधी ने इस बार एक भी शब्द नहीं बोला. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जल्द बुलाई जा सकती है, जिसमें राहुल को दोबारा पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव पेश किया जा सकता है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित अनेक नेता पिछले महीने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भी राहुल की अध्यक्ष पद पर वापसी की मांग कर चुके हैं. राहुल गांधी ने 2019 लोकसभा चुनाव में पार्टी की शिकस्त के बाद अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद पिछले साल 10 अगस्त को सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष चुन लिया गया था.

Web Title: Rahul Gandhi can become Congress president again, proposal in next congress working committee meeting

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे