किसान आंदोलन: पंजाब सरकार का ऐलान, 26 जनवरी की घटना पर गिरफ्तार हुए किसानों को देगी 2 लाख रुपये मुआवजा

By रुस्तम राणा | Published: November 13, 2021 09:47 AM2021-11-13T09:47:53+5:302021-11-13T09:51:07+5:30

पंजाब सरकार किसान आंदलन के दौरान 26 जनवरी की घटना में गिरफ्तार हुए किसानों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Punjab govt to give Rs 2 lakh as compensation to 83 people held for R-day tractor rally | किसान आंदोलन: पंजाब सरकार का ऐलान, 26 जनवरी की घटना पर गिरफ्तार हुए किसानों को देगी 2 लाख रुपये मुआवजा

चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब सीएम

Next
Highlightsगिरफ्तार हुए 83 लोगों को दिया जाएगा मुआवजाचरणजीत सिंह चन्नी ने ट्विटर पर किया ऐलान

किसान आंदोलन के दौरान इस साल 26 जनवरी को हुई घटना के मामले में पंजाब सरकार ने बड़ा एलान किया है। राज्य सरकार ने गिरफ्तार किए गए किसानों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के मुताबिक गिरफ्तार हुए 83 लोगों को उनकी सरकार द्वारा यह राशि प्रदान की जाएगी।

इस संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को ट्वीट किया, "तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करने के लिए मेरी सरकार के रुख को दोहराते हुए, हमने 26 जनवरी, 2021 को राष्ट्रीय राजधानी में ट्रैक्टर रैली करने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए 83 लोगों को 2 लाख रुपये का मुआवजा देने का फैसला किया है।"

बता दें कि इसी साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर केन्द्र सरकार के 3 कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने टैक्टर मार्च निकाला था। मार्च के दौरान किसानों और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प भी देखने को मिली थी। दरअसल, हजारों किसान दिल्ली के अंदर चले गए थे और लाल किले तक पहुंचे थे। जहां उन्होंने तिरंगा झंडा को उतारकर धार्मिक झंडा फहराया था।

इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस के द्वारा 200 से ज्यादा किसानों पर मामला दर्ज किया गया था। पंजाब सरकार गिरफ्तार किए गए किसानों के समर्थन में खड़ी हो गई है। यहां तक कि पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान भी इस घटना में हुई किसानों की गिरफ्तारी का भी मुद्दा उठाया गया था।

Web Title: Punjab govt to give Rs 2 lakh as compensation to 83 people held for R-day tractor rally

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे