'घर लौटे मजदूरों' का दिल दहला देने वाले वीडियो शेयर कर प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, वीडियो में रोते दिख रहे लोग

By पल्लवी कुमारी | Published: March 30, 2020 01:49 PM2020-03-30T13:49:38+5:302020-03-30T13:49:38+5:30

देश में कोविड-19 मामलों की संख्या सोमवार को 1,017 पर पहुंच गई जबकि बीमारी से मरने वालों की संख्या 29 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब भी 942 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जबकि 99 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

Prashant Kishor Tweets Video Of Workers Locked Up and says Nitish Kumar Must Quit | 'घर लौटे मजदूरों' का दिल दहला देने वाले वीडियो शेयर कर प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, वीडियो में रोते दिख रहे लोग

'घर लौटे मजदूरों' का दिल दहला देने वाले वीडियो शेयर कर प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, वीडियो में रोते दिख रहे लोग

Highlightsभारत में केरल में इस महामारी के सर्वाधिक 196 मामले हैं और इसके बाद महाराष्ट्र में 193 मामले हैं।वीडियो में दिख रहा है कि शेल्टर होम के अंदर चारों तरफ से ठसाठस भरे हुए शेड में लोग रोते हुए दिख रहे हैं।

नई दिल्ली: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सोमवार सुबह एक वीडियो ट्वीट किया है। जिसमें लॉकडाउन के दौरान पलायन कर रहे मजदूर घर जाने के लिए रोते-बिलखते दिख रहे हैं। प्रशांत किशोर ने वीडियो ट्वीट कर लिखा है, ''कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के सरकारी प्रयासों की एक और भयावह तस्वीर। भारी तकलीफ और मुसीबतों को झेलकर देश के कई हिस्सों से बिहार पहुंचने वाले गरीब लोगों के लिए नीतीश कुमार की सोशल डिस्टेंस और क्वारंटाइन की ये व्यवस्था दिल दहलाने वाली है।'' प्रशांत किशोर ने हैशटैग #NitishMustQuit भी ट्वीट के साथ लिखा है। 

रिपोर्ट के मुताबिक यह वीडियो उत्तर प्रदेश के साथ सटी राज्य बिहार की सीमा पर स्थित सीवान में बनाया गया है, जो सूबे की राजधानी पटना से 130 किलोमीटर दूर है। वीडियो में यह मजदूर रोते हुए कहते दिख रहे हैं, ''सुबह से हमें बता रहे हैं कि हम आपको जाने देंगे, बस आ रही है। लेकिन कोई बस नहीं है। वे हमें जाने नहीं दे रहे हैं।" 

वीडियो में दिख रहा है कि शेल्टर होम के अंदर चारों तरफ से ठसाठस भरे हुए शेड में लोग रोते हुए दिख रहे हैं। प्रशांत किशोर इसके पहले भी कई बार ट्वीट कर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और बिहार की नीतीश सरकार पर लॉकडाउन को लेकर निशाना साधा है। 

भारत में कोविड-19 से 29 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,071 हुई 

देश में कोविड-19 मामलों की संख्या सोमवार को 1,017 पर पहुंच गई जबकि बीमारी से मरने वालों की संख्या 29 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब भी 942 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जबकि 99 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है और एक व्यक्ति यहां से चला गया है। मंत्रालय के सुबह साढ़े 10 बजे के अद्यतन डेटा में बताया गया कि महाराष्ट्र में बीमारी से मौत के दो नये मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से अब तक सबसे ज्यादा आठ मौत हुई है। इसके बाद गुजरात में पांच, कर्नाटक में तीन, मध्य प्रदेश में दो, दिल्ली में दो और जम्मू-कश्मीर में दो मौत हुई है। केरल, तेलंगाना, तमिलनाडु, बिहार, पश्चिम बंगाल, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। 

जानें कोरोना के किस राज्य में कितने मरीज 

संक्रमण के कुल मामलों (1,071) में 49 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। देश में केरल में इस महामारी के सर्वाधिक 196 मामले हैं और इसके बाद महाराष्ट्र में 193 मामले हैं। कर्नाटक में मामले बढ़कर 80 हो गए हैं जबकि उत्तर प्रदेश से 75 मामले सामने आए हैं। तेलंगाना में 69 मामले, गुजरात के 58 और राजस्थान में 57 मामले सामने आए हैं।

दिल्ली में 53 मामले जबकि तमिलनाडु में 50 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हई है। पंजाब से 38 मामले जबकि हरियाणा और मध्य प्रदेश से कोविड-19 के 33-33 मामले सामने आए हैं। जम्मू-कश्मीर में 31 मामले, आंध्र प्रदेश (19), पश्चिम बंगाल (19) और लद्दाख में 13 मामले हैं। बिहार से 11 जबकि अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह से नौ मामले सामने आए हैं। चंडीगढ़ में आठ जबकि छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड से सात-सात मामले सामने आए हैं। गोवा में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच जबकि हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में तीन-तीन मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पुडुचेरी, मिजोरम और मणिपुर में एक-एक मामला सामने आया है। 

 

Web Title: Prashant Kishor Tweets Video Of Workers Locked Up and says Nitish Kumar Must Quit

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे