दिल्ली हिंसा पर NDA में फूट!, चिराग पासवान के बाद प्रकाश सिंह बादल ने दिया बयान, कहा- देश में नहीं बची धर्मनिरपेक्षता

By अनुराग आनंद | Published: February 28, 2020 04:08 PM2020-02-28T16:08:23+5:302020-02-28T16:08:23+5:30

भाजपा के सहयोगी अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि देश में धर्मनिरपेक्षता जैसी कोई चीज ही नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि संविधान की समाजवादी, लोकतांत्रिक बातें आज जमीन पर दिखाई नहीं दे रही है।

Prakash Singh Badal gave a statement on delhi violence after Chirag Paswan, said - Secularism did not survive in the country | दिल्ली हिंसा पर NDA में फूट!, चिराग पासवान के बाद प्रकाश सिंह बादल ने दिया बयान, कहा- देश में नहीं बची धर्मनिरपेक्षता

प्रकाश सिंह बादल (फाइल फोटो)

Highlightsप्रकाश सिंह बादल ने कहा कि हमारे देश में सेकुलरिज्म, सोशलिज्म और डेमोक्रेसी नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। बिहार के जमुई से सांसद चिराग पासवान ने दिल्ली हिंसा पर नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल खड़ा किया है।

दिल्ली में हो रही हिंसा को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के अलग-अलग दलों के नेता केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं। एलजेपी के नेता व सांसद चिराग पासवान ने पिछले दिनों कहा था कि भाजपा सरकार को उन तीनों नेताओं पर कार्रवाई करनी चाहिए जिन्होंने भड़काऊ बयान देकर दिल्ली में हिंसा फैलाई है।

अब भाजपा के सहयोगी अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि देश में धर्मनिरपेक्षता जैसी कोई चीज ही नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि संविधान की समाजवादी, लोकतांत्रिक बातें आज जमीन पर दिखाई नहीं दे रही है। प्रकाश सिंह बादल के इस बयान को एनडीए में कलह के तौर पर देखा जा रहा है। दिल्ली हिंसा के बाद सहयोगी दलों के इन बयानों से निश्चित रुप से भाजपा नेतृत्व की चुनौती बढ़ सकती है। 

Shiromani Akali Dal leader Parkash Singh Badal: #DelhiViolence is very unfortunate. There are three highlights of Constitution - secularism, socialism & democracy. But there is no socialism, secularism and democracy exists only on two levels - Parliamentary & state elections. pic.twitter.com/CUu5BXCkKb

— ANI (@ANI) February 28, 2020

प्रकाश सिंह बादल ने क्या कहा है-

हिंसा पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सहयोगी अकाली दल ने बड़ा बयान दिया। अकाली दल के नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल सेकुलरिज्म, सोशलिज्म और डेमोक्रेसी को लेकर सवाल उठाए. प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि ये बहुत बड़ी बदकिस्मती है। अमन-शांति के साथ रहना बहुत जरूरी है।

प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि हमारे देश के विधान में तीन चीजें लिखी हैं, जो सेकुलरिज्म, सोशलिज्म और डेमोक्रेसी। यहां ना तो सेकुलरिज्म है, ना ही सोशलिज्म है। अमीर, अमीर होता जा रहा है गरीब, गरीब होता जा रहा है। डेमोक्रेसी भी सिर्फ दो स्तर पर ही रह गई है, एक लोकसभा इलेक्शन और दूसरा स्टेट इलेक्शन, बाकी कुछ नहीं।

चिराग पासवान ने क्या कहा था-

बिहार के जमुई से सांसद चिराग पासवान ने दिल्ली हिंसा पर नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने अनुराग ठाकुर व कपिल मिश्रा का नाम लेकर उन्हें दंगा भड़काने के लिए जिम्मेदार बताते हुए कार्रवाई करने की अपील की है। चिराग पासवान ने दिल्ली हिंसा पर बयान देते हुए कहा,'भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व दिल्ली में हिंसा भड़काने के दोषी भाजपा नेताओं कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे।

उनके खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई भी होनी चाहिए। बता दें कि सोमवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के खजूरी, चांदबाग, मुस्तफाबाद, मौजपुर, बाबरपुर, जाफराबाद, गोकुलपुरी और आसपास के इलाकों में हिंसा भड़क उठी थी, जिसमें 38 लोगों की जान जा चुकी है।

English summary :
Prakash Singh Badal gave a statement on delhi violence after Chirag Paswan, said - Secularism did not survive in the country


Web Title: Prakash Singh Badal gave a statement on delhi violence after Chirag Paswan, said - Secularism did not survive in the country

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे