बिहार में तेजस्वी यादव के राजद विधायकों संग गोपालगंज कूच को लेकर गर्मायी रही सियासत, विधानसभा अध्यक्ष से की मुलाकात

By एस पी सिन्हा | Published: May 29, 2020 04:52 PM2020-05-29T16:52:04+5:302020-05-29T16:52:04+5:30

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा है कि वह मारपीट करने के लिए गोपालगंज नहीं जा रहे थे.

Politics warming up with Gopalganj Cooch, RJD MLAs of Tejashwi Yadav in Bihar, meeting Speaker | बिहार में तेजस्वी यादव के राजद विधायकों संग गोपालगंज कूच को लेकर गर्मायी रही सियासत, विधानसभा अध्यक्ष से की मुलाकात

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

Highlightsनेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद अपने आवाज से बाहर नहीं निकल रहे हैं.सरकार ने इस मामले में सख्ती दिखाते हुए तेजस्वी और उनके विधायकों को आगे जाने की अनुमति नहीं दी थी.

पटना: बिहार के गोपालगंज में हुए राजद नेता के परिवार के तीहरे हत्याकंड के बाद आज पटना के पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी के आवास के बाहर घंटे सियासत उबाल दिखा. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के गोपालगंज दौरे को लेकर करीब 6 घंटे तक ड्रामा चलता रहा. लेकिन सियासी ड्रामा अब खत्म हो गया है. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने स्पष्ट कर दिया है कि वह सरकार से अनुमति मिलने के बाद ही गोपालगंज जाएंगे.

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा है कि वह मारपीट करने के लिए गोपालगंज नहीं जा रहे थे. लेकिन फिर भी सरकार ने उनको रोका. उन्होंने कहा है कि वह अब सरकार की अनुमति मिलने का इंतजार करेंगे. नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद अपने आवाज से बाहर नहीं निकल रहे हैं. लेकिन वह इस इन परिस्थितियों में भी बाहर निकलकर गोपालगंज जाना चाहते थे. यहां बता दें कि तेजस्वी यादव सुबह 9:00 बजे गोपालगंज के लिए निकलना चाहते थे. लेकिन सुबह से ही पुलिस प्रशासन का राबडी देवी के आवास के बाहर भारी इंतजाम कर दिया गया था.

सरकार ने इस मामले में सख्ती दिखाते हुए तेजस्वी और उनके विधायकों को आगे जाने की अनुमति नहीं दी थी. लगभग 5 घंटे तक चली जद्दोजहद के बाद तेजस्वी यादव आखिरकार विधानसभा अध्यक्ष से मिलने पहुंचे और उनसे मुलाकात के बाद उन्होंने आखिरकार गोपालगंज जाने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया. 

दरअसल, तेजस्वी यादव गोपालगंज जाकर पीडित परिवार से मिलना चाहते थे. लेकिन प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी. इस हत्याकांड के आरोपित जदयू के विधायक अमरेंद्र पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय की गिरफ्तारी की मांग को लेकर तेजस्वी यादव पार्टी विधायकों व विधान पार्षदों के साथ गोपालगंज मार्च करना चाहते थे. इस हाई वोल्‍टेज ड्रामा के दौरान लॉकडाउन की धज्जियां उडती दिखीं तो सियासत भी गर्मा गई.

गोपालगंज जाने का कार्यक्रम रद्द होने के बाद तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी से मिलने की मांग पर अड गये. जिसके बाद प्रशासन ने इसकी इजाजत दी. जिसके बाद तेजस्वी यादव, जगदानंद और आलोक मेहता को विजय चौधरी से मुलाकात की. बताया जाता है कि तेजस्वी यादव ने इस दौरान बिहार में बढते अपराध को लेकर विधानसभा से बात की. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से स्पेशल सत्र बुलाने की मांग की. तेजस्वी ने विधानसभा अध्यक्ष से कहा कि बिहार में अपराध बेलगाम है, लेकिन सरकार अपराधियों को रोकने की बजाए राजद कार्यकर्ताओं को गोपालगंज जाने से रोक दिया.

उन्होंने आरोप लगाया कि आज यह पहली बार हुआ कि नेता प्रतिपक्ष को विधानसभा अध्यक्ष से मिलने के लिए अनुमति लेना पडा है. प्रशासन ने इजाजत दिया तब जाकर हम यहां पहुंचे और विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर सके. तेजस्वी ने कहा कि हमलोग गोपालगंज कोई हंगामा करने नहीं जा रहे थे, लेकिन सरकार ने इजाजत न देकर लोकतंत्र का गला घोंट दिया है.

तेजस्वी ने इस दौरान मीडिया से कहा कि बिहार सरकार ने जितना फोर्स हमें रोकने के लिए लगाया है, यदि इतना फोर्स अपराधी को पकडने में लगाते तो अब तक जदयू विधायक गिरफ्तार हो जाते. पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा कि शासन को पूर्व सूचना देकर मैं पीडितों से मिलने जा रहा हूं तो अब मुझे क्यों रोक रहे है? प्रशासन जबर्दस्ती भीड लगाकर हमारे आवास के सामने सोशल डिस्टन्सिंग की धज्जियां उडा रही है. 

यहां बता दें कि इससे पहले सुबह तेजस्वी ने आवास पर राजद नेताओं की बैठक की, जिसमें पार्टी के कई विधायक शामिल हुए. इस बैठक में तेजस्वी यादव ने सभी विधायकों के साथ मामले को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा की. उल्लेखनीय है कि बीते रविवार को गोपालगंज में राजद नेता जेपी यादव के घर पर अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर उनके माता-पिता व भाई की हत्‍या कर दी थी. जबकि, घटना में जेपी यादव भी घायल हो गए.

घायल राजद नेता ने घटना को लेकर कुचायकोट के जदयू विधायक अमरेंद्र पांडेय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. आरोपित विधायक की गिरफ्तारी नहीं होने पर तेजस्‍वी यादव ने पटना से गोपालगंज मार्च का ऐलान किया था. इस मार्च के लिए तेजस्‍वी के साथ घर से निकलीं राबडी देवी व तेज प्रताप यादव सहित पूरे काफिले को पुलिस ने उनके आवास के पास ही रोक दिया.

बता दें कि गोपालगंज हत्याकांड जांच के लिए राज्य सरकार ने विशेष जांच टीम (एसआइटी) का गठन बुधवार को कर दी थी. सारण रेंज के डीआइजी को इसकी कमान सौंपी गई है. पुलिस इस मामले में जदयू के विधायक अमरेंद्र पांडेय की संलिप्तता की जांच कर रही है. बुधवार की शाम एडीजी, मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हत्याकांड में स्थानीय विधायक अमरेंद्र उर्फ पप्पू पांडेय की संलिप्तता की जांच चल रही है. इस मामले में उन पर साजिश करने का आरोप लगा है.

वहीं, तेजस्वी यादव के हाईलेवल ड्रामे के दौरान राजद के विधायक धूप में कुर्सी लगाकर बैठे रहे. यह तस्वीर सामने आने के बाद सत्ताधारी जदयू ने तेजस्वी यादव पर बडा हमला बोला है. बिहार सरकार में मंत्री नीरज कुमार ने एक के बाद एक कुल चार ट्वीट कर तेजस्वी यादव की जमकर घेराबंदी की. उन्होंने कहा कि पढाई में भले फेल हों तेजस्वी यादव लेकिन बेहराईपन में अव्वल नजर आते हैं. देखिए तो भला खुद तो पूरे परिवार के साथ ए.सी. कार में सवार हैं और विधायकों को चिलचिलाती धूप में छोड दिया.

बात तो नैतिकता की करेंगे, पर लक्षण बताता है जैसे शर्म बेच खाए हों! नीरज कुमार ने अफने दूसरे ट्वीट में तेजस्वी पर तंज कसते हुए लिखा कि गजब नजारा है भ्रष्टाचारी राजकुमार तेजस्वी यादव और इनकी माताश्री राबडी देवी खुद तो वातानुकूलित एसयूवी में सवार हो यात्रा की बाट जोह रहे, पर हाल देखिए इनके विधायकों का. सुबह सुबह आने को बाध्य कर चिलचिलाती धूप में पेड की छाया में सर छुपाने को छोड दिया. यही है इनकी नैतिकता! एसी वाले नेता प्रतिपक्ष तेजजस्वी यादव व एसी वाली विधानमंडल दल की नेता राबडी देवी.

इस तपती धूप में पहले विधायको का हाल-ए-दिल तो सुनिए, जिन्हें आपने सड़क पर बिठा दिया और खुद एसी में बैठे हैं. नीरज कुमार ने आगे कहा कि भ्रष्टाचार के राजकुमार तेजस्वी यादव संघर्ष तो आप सिर्फ और सिर्फ अवैध संपत्ति अर्जित करने के लिए ही कर सकते हैं, जनता ले लिए नही. आपकी रग-रग से वाकिफ हैं बिहारवासी!

Web Title: Politics warming up with Gopalganj Cooch, RJD MLAs of Tejashwi Yadav in Bihar, meeting Speaker

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे