PM Modi, remembering the history of Bihar to praised Harivansh, saying - he took tea for those who attacked him | पीएम मोदी ने बिहार के इतिहास को याद कर हरिवंश की तारीफ की, बोले- वह खुद पर हमला करने वालों के लिए चाय लेकर गए
नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsपीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हरिवंश जी का व्यवहार प्रत्येक लोकतंत्र प्रेमी को प्रेरित और आनंदित करने वाला है।नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार की धरती ने सदियों पहले पूरे विश्व को लोकतंत्र की शिक्षा दी, आज फिर हरिवंश जी ने इतिहास को दोहरा दिया।

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट राज्यसभा के डिप्टी चेयरमैन हरिवंश की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि 'हरिवंश जी उन लोगों के लिए चाय लेकर गए जिन्होंने उनपर हमला किया और अपमानित किया। यह उनकी महानता को दिखाता है।'

इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार की धरती ने सदियों पहले पूरे विश्व को लोकतंत्र की शिक्षा दी थी। आज उसी बिहार की धरती से प्रजातंत्र के प्रतिनिधि बने श्री हरिवंश जी ने जो किया, वह प्रत्येक लोकतंत्र प्रेमी को प्रेरित और आनंदित करने वाला है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हर किसी ने देखा कि दो दिन पहले लोकतंत्र के मंदिर में उनको किस प्रकार अपमानित किया गया, उन पर हमला किया गया और फिर वही लोग उनके खिलाफ धरने पर भी बैठ गए। लेकिन, आपको आनंद होगा कि आज हरिवंश जी ने उन्हीं लोगों को सवेरे-सवेरे अपने घर से चाय ले जाकर पिलाई।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह हरिवंश जी की उदारता और महानता को दर्शाता है। लोकतंत्र के लिए इससे खूबसूरत संदेश और क्या हो सकता है। मैं उन्हें इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

अपने खिलाफ विरोध में धरना दे रहे सांसदों के लिए सुबह चाय लेकर गए हरिवंश-

नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा राज्यसभा में कृषि संबंधी विधेयक पास किए जाने के दौरान विपक्ष के नेताओं द्वारा किए गए हंगामा को देखते हुए सदन के चेयरमैन एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को 8 सांसदों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें एक सप्ताह के लिए सदन से सस्पेंड कर दिया। 

इसके बाद संसद परिसर में बने गांधी प्रतिमा के पास सभी 8 सांसद धरने पर बैठ गए। चेयरमैन के इस फैसले के खिलाफ सांसदों ने रतजगा कर विरोध जताया। लेकिन, सुबह होते ही अपने खिलाफ धरना दे रहे सांसदों के लिए चाय लेकर खुद राज्यसभा के डिप्टी चेयरमैन हरिवंश पहुंच गए।  जैसा कि तस्वीर में देखा जा सकता है कि हरिवंश चाय खुद सबों के लिए कप में निकाल रहे हैं।  

इस दौरान आप सांसद संजय सिंह ने हरिवंश ने डिप्टी चेयरमैन से कहा भी कि सदन में जो कुछ भी हुआ उसके लिए आप खुद भी जिम्मेदार थे। उन्होंने हरिवंश से कहा कि यदि आपने सदन में गलत तरह से विधेयक को पास नहीं होने दिया होता तो सदन में हंगामा होने का सवाल ही नहीं होता।

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन समेत इन सांसदों को किया गया है निलंबित-

बता दें कि राज्यसभा में रविवार को कृषि संबंधी दो विधेयकों पर चर्चा के दौरान उप-सभापति हरिवंश के सामने रूल बुक फाड़ने वाले टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन समेत सदन में हंगामा करने वाले 8 सांसदों को एक सप्ताह के लिए सदन से निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में सदन के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कार्रवाई की है। 

जिन 8 सांसदों पर कार्रवाई की गई है उन सांसदों में TMC के डेरेक ओ ब्रायन, AAP के संजय सिंह, कांग्रेस के राजीव साटव, CPI (M) के केके रागेश, कांग्रेस के सैयद नासिर हुसैन, कांग्रेस के रिपुन बोरा, TMC की डोला सेन और CPI (M) के एलमाराम करीम शामिल हैं।

सभी 8 सांसद कार्रवाई किए जाने के बाद संसद परिसर में बने गांधी प्रतिमा के पास डिप्टी चेयरमैन के रवैये व चेयरमैन के फैसले के खिलाफ विरोध कर रहे हैं। 

  

 

Web Title: PM Modi, remembering the history of Bihar to praised Harivansh, saying - he took tea for those who attacked him
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे