पीएम मोदी ने बेलूर मठ से किया विपक्ष पर हमला, कहा-"देश के युवा समझ गए CAA, नेता नहीं समझना चाहते"

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 12, 2020 10:28 AM2020-01-12T10:28:38+5:302020-01-21T11:24:33+5:30

उन्होंने कहा कि आसमान में भले ही एक चांद चमकता हो, लेकिन दुनिया में देश को चमकाने के लिए बंगाल कई चांद दिए हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि सुभाष चंद्र, जगदीश चंद्र, केशव चंद्र , विपीन चंद्र, बंकिम चंद्र, ईश्वर चंद्र ऐसे दर्जनों चंद्र हैं, जिन्होंने देश के नाम को वैश्विक स्तर पर उंचा किया है।

PM Modi attacked opposition from Belur Math, said- "Youth of the country understood CAA, leaders don't want to understand" | पीएम मोदी ने बेलूर मठ से किया विपक्ष पर हमला, कहा-"देश के युवा समझ गए CAA, नेता नहीं समझना चाहते"

पीएम मोदी ने बेलूर मठ से किया विपक्ष पर हमला, कहा-"देश के युवा समझ गए CAA, नेता नहीं समझना चाहते"

Highlightsपीएम मोदी ने बेलूर मठ से विपक्ष पर सीएए को लेकर हमला किया है।पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष इस मुद्दे को समझने के लिए तैयार ही नहीं है।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल में हैं। आज स्वामी विवेकानंद जयंती पर भारी संख्या में नौजवानों को संबोधित करते हुए देश के प्रधानमंत्री ने कहा कि देश को नौजवान सीएए को समझ रहे हैं, लेकिन दुर्भाग्य है कि विपक्ष इस मामले को समझना ही नहीं चाहता है।इसके अलावा उन्होंने कहा कि आसमान में भले ही एक चांद चमकता हो, लेकिन दुनिया में देश को चमकाने के लिए बंगाल कई चांद दिए हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि सुभाष चंद्र, जगदीश चंद्र, केशव चंद्र , विपीन चंद्र, बंकिम चंद्र, ईश्वर चंद्र ऐसे दर्जनों चंद्र हैं, जिन्होंने देश के नाम को वैश्विक स्तर पर उंचा किया है। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद व रविंद्र नाथ टैगोर ने दुनिया भर को जगाने का काम किया है। 

बता दें कि देश के प्रधानमंत्री अपने दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंचे हुए हैं। यहां पीएम मोदी का शनिवार रात को राजभवन में रूकना तय हुआ था, लेकिन वो यहां नहीं रूक कर बेलूर मठ पहुंच गए। उन्होंने रात्री विश्राम यहीं किया। खबरों की मानें तो सुबह चार बजे की आरती में भी पीएम मोदी ने हिस्सा लिया। इसके अलावा, वह आज यहां स्वामी विवेकानंद की जयंती पर भारी संख्या में मौजूद नौजवानों को संबोधित करेंगे।

 Image

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (11 जनवरी) को पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की। इसके बाद पीएम मोदी ने हावड़ा ब्रिज के लाइट ऐंड साउंड शो का उद्घाटन किया। पीएम मोदी के साथ लाइट ऐंड साउंड शो कार्यक्रम में राज्यपाल जगदीप धनखड़ और सीएम ममता बनर्जी भी शामिल हुईं।

Image 

बता दें कि यह परियोजना कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ जश्न का हिस्सा है। यह नया शो पर्यटकों और मेट्रो शहर के लोगों के लिए एक आकर्षण बनने की उम्मीद है।



हावड़ा पुल को अंग्रेजों ने बनाया था और इसे 1943 में जनता के लिए खोला गया था। इस पुल ने उस पीपे के पुल का स्थान लिया था जो कोलकाता को हावड़ा से जोड़ता था। केपीटी ने 2018 में इस पुल के 75 वर्ष मनाये थे जिसे ‘गेटवे आफ कोलकाता’ के तौर पर जाना जाता है। पुल को 1965 में रवींद्र सेतु नाम दिया गया था।

Image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के शीघ्र बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के छात्र संगठन की ओर से सीएए के खिलाफ आयोजित धरने में हिस्सा लिया।

Image

ममता बनर्जी ने सीएए के खिलाफ पार्टी के धरना में कहा कि सीएए सिर्फ कागज पर ही रहेगा, यह कभी लागू नहीं होगा, हम इसकी अनुमति नहीं देंगे।

English summary :
PM Modi attacked opposition from Belur Math, said- "Youth of the country understood CAA, leaders don't want to understand"


Web Title: PM Modi attacked opposition from Belur Math, said- "Youth of the country understood CAA, leaders don't want to understand"

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे