Petrol at Rs 100 Congress protest against fuel price hike pm narendra modi rahul gandhi | पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि: देश भर में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल...
कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाए हुए है. (photo-ani)

Highlightsसंगठन के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी की अगुवाई में युवा कांग्रेस के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार कई दिनों से बढ़ोतरी हो रही है.सरकार को पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी को वापस लेना चाहिए.

नई दिल्लीः तेल की बढ़ी कीमतों को लेकर विपक्ष विरोध में सड़क पर आ गया है. कांग्रेस ने देश के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ केंद्र और राज्य सरकारों के खिलाफ प्रदर्शन किया.

इस मामले को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाए हुए है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. प्रियंका ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, ''भाजपा सरकार को सप्ताह के उस दिन का नाम अच्छा दिन कर देना चाहिए जिस दिन डीजल-पेट्रोल के दामों में वृद्धि न हो, क्योंकि महंगाई की मार के चलते बाकी दिन तो आमजनों के लिए महंगे दिन हैं.''

राहुल ने भी साधा निशाना: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि इस सरकार के राज में महंगाई का विकास हो रहा है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ''महंगाई का विकास!'' सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 11वें दिन बढ़ोतरी की.

मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों का नतीजा है बढ़ते दाम: गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि यह उसकी गलत आर्थिक नीतियों का नतीजा है. गहलोत के अनुसार मोदी सरकार पेट्रोल पर 32.90 रुपए व डीजल पर 31.80 रुपए प्रति लीटर उत्पाद शुल्क लगाती है. जबकि 2014 में संप्रग सरकार के समय पेट्रोल पर सिर्फ 9.20 रु. व डीजल पर महज 3.46 रु. उत्पाद शुल्क था.

गहलोत के अनुसार,'' कुछ लोग अफवाह फैलाते हैं कि राजस्थान सरकार पेट्रोल पर सबसे अधिक कर लगाती है इसलिए यहां कीमतें ज्यादा हैं. भाजपा शासित मध्य प्रदेश में पेट्रोल पर राजस्थान से ज्यादा कर लगता है इसीलिए जयपुर में पेट्रोल की कीमत भोपाल से कम है.''

मप्र कांग्रेस के आधे दिन के बंद का मिलाजुला असर

ईंधन बढ़ती कीमतों के विरोध में मध्य प्रदेश कांग्रेस के आधे दिन के बंद का शनिवार को मिलाजुला असर रहा. भोपाल में पूर्व मंत्री पी. सी. शर्मा सहित कांग्रेस कार्यकताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया. राजधानी भोपाल में कई स्थानों पर दुकानें खुली रहीं.

मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि हमारे बंद को लोगों का समर्थन मिला, जबकि भाजपा सरकार जबरदस्ती दुकानें खुलवा रही है. वहीं, प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस के बंद का प्रदेश में कोई असर नहीं है और यह पूरी तरह विफल साबित हुआ है.

Web Title: Petrol at Rs 100 Congress protest against fuel price hike pm narendra modi rahul gandhi

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे