पेट्रोल और डीज़ल के दाम बढ़ेः राहुल गांधी बोले-शर्म करो ,लुटेरी सरकार, पीएम के खिलाफ मोर्चा

By शीलेष शर्मा | Published: June 15, 2020 07:56 PM2020-06-15T19:56:42+5:302020-06-15T19:56:42+5:30

राहुल ने मनमोहन सरकार और मोदी सरकार के तुलनात्मक आंकड़े देते हुये साबित किया कि जब कच्चे तेल की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में 107. 09 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल थी तब मनमोहन सरकार ने पेट्रोल 71. 41 पैसा प्रति लीटर और डीज़ल 55. 49 रुपये प्रति लीटर से ऊपर नहीं जाने दिये।

Petrol and Diesel prices Rahul Gandhi attack pm narendra modi robbery government | पेट्रोल और डीज़ल के दाम बढ़ेः राहुल गांधी बोले-शर्म करो ,लुटेरी सरकार, पीएम के खिलाफ मोर्चा

गुजरात सरकार ने सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने की घोषणा की। (file photo)

Highlightsमोदी सरकार ने एक्सासाइज़ ड्यूटी पेट्रोल पर 258. 47 फ़ीसदी तथा डीज़ल पर 819. 94 फ़ीसदी लगा दी।राहुल का निशाना मोदी मित्रों की ओर था , जिनको वह क्रोनी कैपेलिस्ट बता कर हमला करते रहे हैं। 

नई दिल्लीः कच्चे तेल में आयी मंदी के बाबजूद मोदी सरकार द्वारा पेट्रोल और डीज़ल के दामों में की जा रही वृद्धि को लेकर कांग्रेस पार्टी के साथ साथ राहुल ने भी प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राहुल आज मोदी पर ट्वीट कर दूसरी बार हमला किया ,उन्होंने लिखा "शर्म करो ,लुटेरी सरकार "

राहुल ने मनमोहन सरकार और मोदी सरकार के तुलनात्मक आंकड़े देते हुये साबित किया कि जब कच्चे तेल की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में 107. 09 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल थी तब मनमोहन सरकार ने पेट्रोल 71. 41 पैसा प्रति लीटर और डीज़ल 55. 49 रुपये प्रति लीटर से ऊपर नहीं जाने दिये।

मोदी के प्रधानमंत्री बनते ही कच्चे तेल की कीमतों में मंदी आयी और प्रति बैरल 40. 66 अमेरिकी डॉलर पर पहुँच गया लेकिन बाज़ार में बेचा गया 76. 26 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल और 74. 62 पैसा प्रति लीटर क्योंकि मोदी सरकार ने एक्सासाइज़ ड्यूटी पेट्रोल पर 258. 47 फ़ीसदी तथा डीज़ल पर 819. 94 फ़ीसदी लगा दी। इसी को आधार बना कर राहुल ने मोदी सरकार को घेरा यह कह कर मध्यम वर्ग और गरीब धनाढ्य मित्रों को उपहार देने के लिये भुगतान कर रहा है। राहुल का निशाना मोदी मित्रों की ओर था , जिनको वह क्रोनी कैपेलिस्ट बता कर हमला करते रहे हैं। 

गुजरात में पेट्रोल, डीजल की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी

गुजरात सरकार ने सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने की घोषणा की। उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि नई दरें आज मध्यरात्रि से लागू होंगी। पटेल के पास वित्त विभाग भी है।

गुजरात में इस समय पेट्रोल की कीमत 71.88 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 70.12 रुपये प्रति लीटर है। उन्होंने संवाददाताओं को बताया, ‘‘यह कदम कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन के कारण राज्य के राजस्व में भारी कमी के मद्देनजर उठाया जा रहा है।’’ 

Web Title: Petrol and Diesel prices Rahul Gandhi attack pm narendra modi robbery government

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे