Highlightsराष्ट्रपति से मुलाकात कर बिहार की बदहाल कानून व्यवस्था को लेकर के अपनी बात रखेंगे. नीतीश कुमार मजबूर, बेबस, लाचार, बेहद कमजोर और थके हुए मुख्यमंत्री लग रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर बिहार में अपराध नियंत्रण करवाने की अपील की है.

पटनाः बिहार में तेजी से बढ़ते अपराध के ग्राफ को देखते हुए विपक्ष लगातार नीतीश सरकार पर हमलावर है. बीते दिनों पटना में हुए रुपेश हत्याकांड के बाद से सियासी गलियारे में सियासी घमासान काफी तेज हो गया है.

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बरसते हुए कहा कि बिहार क्राइम कैपिटल ऑफ इंडिया बनता जा रहा है. तेजस्वी यादव ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगर एक महीने में बिहार में अपराध नियंत्रण नहीं हुआ तो महागठबंधन के सभी विधायकों के साथ दिल्ली कूच करेंगे और राष्ट्रपति से मुलाकात कर बिहार की बदहाल कानून व्यवस्था को लेकर के अपनी बात रखेंगे. 

बेबस, लाचार, बेहद कमजोर और थके हुए मुख्यमंत्री लग रहे हैं

तेजस्वी यादव ने कहा कि चोर दरवाजे से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर पहुंचे नीतीश कुमार मजबूर, बेबस, लाचार, बेहद कमजोर और थके हुए मुख्यमंत्री लग रहे हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर बिहार में अपराध नियंत्रण करवाने की अपील की है. अपने पत्र में तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर खूब निशाना साधा.

तेजस्वी ने लिखा है कि बिहार में अपराध नियंत्रण करने के लिए विपक्ष उनका पूरी तरह से सहयोग करने के लिए तैयार है. लेकिन नीतीश कुमार अपनी जिम्मेदारियों से भाग नहीं सकते. उन्हें मुख्यमंत्री होने के नाते अपनी नैतिक जिम्मेदारियों को निभाना चाहिए, साथ ही निष्पक्षता और प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई करने चाहिए.

मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वे थर्ड ग्रेड पार्टी के नेता हैं

तेजस्वी ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वे थर्ड ग्रेड पार्टी के नेता हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में लगातार अपराध बढता जा रहा है. हत्या और डकैती पर पुलिस का नियंत्रण खत्म हो गया है. बिहार में सिर्फ अपराध खत्म करने की बात कही जा रही है, लेकिन अपराध लगातार बढ़ता जा रहा है. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ईमेल से भेजी गई चिट्ठी में तेजस्वी यादव ने पटना समेत पूरे बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर के जवाब मांगा है. उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि आपके पुराने जुमले जिसमें आप कहते हैं कि ना हम किसी को फंसाते हैं ना किसी को बचाते हैं. इस से काम नहीं चलने वाला है.

तेजस्वी ने आगे लिखा है कि राज्य हित में अपने अधिकारियों को बदलिए

तेजस्वी ने आगे लिखा है कि राज्य हित में अपने अधिकारियों को बदलिए. उन्होंने लिखा कि अपनी नाकामियों का ठीकरा जनता और पत्रकारों पर फोड़ने से अब काम नहीं चलेगा. यदि नीतीश कुमार अपनी जिम्मेदारियों को सही तरीके से नहीं निभा पाते हैं तो जनता उन्हें माफ नहीं करेगी.

साथ ही इतिहास के फूटनोट में भी उन्हें कभी जगह नहीं मिल पाएगी. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार संबोधित करते हुए कहा कि बिहार चुनाव में भले आपकी पार्टी थर्ड ग्रेड की पार्टी रही हो, लेकिन आप अभी राज्य के मुख्यमंत्री हैं. राज्य में बढ़ रहे अपराध के लिए आप जिम्मेदार हैं. ऐसे में आप इस जिम्मेदारी से भाग नहीं सकते हैं.

तेजस्वी यादव ने इसी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक और गंभीर आरोप लगाया

तेजस्वी यादव ने इसी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक और गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बिहार में अपराधियों को समीकरण और पद की नीलामी के आधार पर ट्रांसफर-पोस्टिंग किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार में महाजंगलराज कायम हो चुका है और महाजंगलराज का महाराजा कौन है, यह किसी से छिपा नहीं है.

तेजस्वी यादव ने रुपेश सिंह हत्याकांड पर नीतीश कुमार को घेरा और कहा कि पत्रकारों के जायज सवाल पर कल मुख्यमंत्री भडक गए. मुख्यमंत्री का इकबाल खत्म हो गया है. मुख्यमंत्री अपराध पर लगाम लगाने की बजाय पत्रकारों पर ही भड़क रहे थे. तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार की सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है. मुख्यमंत्री ये बताएं कि राज्य में अपराध कौन कर रहा है और यह क्यों हो रहा है? 

तेजस्वी यादव ने साफ कर दिया कि पहले फ्रंटलाइनर्स को टीका लगाया जा रहा

वहीं, कोरोना के टीकाकरण के सवाल पर तेजस्वी यादव ने साफ कर दिया कि पहले फ्रंटलाइनर्स को टीका लगाया जा रहा है, उन्होंने ज्यादा मेहनत की है. हम उसके बाद टीका लगवाएंगे. हालांकि कोरोना वैक्सीन के बहाने उन्होंने राज्य सरकार की सदन की बैठक नहीं बुलाए जाने पर सवाल जरुर उठाया.

उन्होंने कहा कि ऐसा कहीं नहीं होता है कि बजट सत्र को सिर्फ दो दिन बुलाने का फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन तभी ढंग से चल पाएगा, जब सदन की बैठक बुलाया जाए और सभी जनप्रतिनिधि के बीच वैक्सीन को लेकर क्रॉस चेक करने का मौका दिया जाए.

जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र के हालात की जानकारी सदन में रखेंगे. तेजस्वी ने कहा सदन की बैठक इसलिए भी जरुरी है कि क्योंकि इसमें यह जानकारी मिल सकेगी कि कितने लोगों को कोरोना वैक्सीन लगेगा, सही आंकडे़ सामने आएगा. लेकिन इसके लिए सदन की बैठक जरुरी है, जो यह सरकार नहीं चाहती है.

Web Title: patna Tejashwi Yadav attack cm nitish kumar Bihar Crime Capital of India Delhi all MLAs Grand Alliance 

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे