Highlightsतेजस्वी यादव ने कहा कि राज्यपाल से हस्तक्षेप करने की हम लोगों ने मांग की है. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की सरकार को एक महीने का अल्टीमेटम दे दिया है.महागठबंधन विधायकों के साथ दिल्ली जायेंगे और राष्ट्रपति से मिलकर बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करेंगे.

पटनाः बिहार में बिगड़ती कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की और उन्होंने बिहार की कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा.

राजभवन के बाहर पत्रकारों से वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बिहार में सरकार का इकबाल खत्म हो चुका है. अपराधी बेखौफ होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे है. ऐसे में बिहार की जनता भयभीत है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्यपाल से हस्तक्षेप करने की हम लोगों ने मांग की है. नेता प्रतिपक्ष ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के बाद कहा कि जिस तरीके से बिहार में अपराधी बेलगाम हो गए हैं और सरकार असली गुनहगारों को बचा रही है. उसके बाद उनके पास सिर्फ यही विकल्प बच गया था. इस दौरान तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की सरकार को एक महीने का अल्टीमेटम दे दिया है.

नीतीश सरकार को एक महीने का अल्टीमेट दिया जा रहा है

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश सरकार को एक महीने का अल्टीमेट दिया जा रहा है. अगर बिहार में अपराध पर सरकार नियंत्रण पाने में नाकाम रहती है तो हम अपने सारे महागठबंधन विधायकों के साथ दिल्ली जायेंगे और राष्ट्रपति से मिलकर बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करेंगे. इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि राज्यपाल भी बिहार के कानून व्यवस्था को लेकर चिंतित है. उन्होंने कहा कि रुपेश सिंह हत्याकांड में अभी तक पुलिस की हाथ खाली है.

इसीलिए हम सरकार को 1 महीने का मोहलत देते हैं. साथ ही कहा कि अपराध को लेकर नीतीश कुमार जितना बैठक कर रहे हैं उतना ही बढता ही जा रहा है. नीतीश कुमार से बिहार नहीं संभल रहा और सवालों से भाग रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राज्यपाल ने बिहार में क्राइम ग्राफ में हुए बढ़ोतरी पर चिंता जाहिर की है. तेजस्वी यादव ने बताया कि महामहिम ने कहा है कि वह पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरह से बिहार में हर दिन लोगों की हत्या हो रही है और मुख्यमंत्री पल्ला झाड़ने के अलावा कुछ नहीं कर रहे हैं.

क्या बिहार में सब अपराध भाजपा की शह पर हो रहा है?

क्या बिहार में सब अपराध भाजपा की शह पर हो रहा है? अगर नहीं तो भाजपा दो-दो उपमुख्यमंत्रियों के साथ सरकार में क्या लोगों को मरवाने के लिए बैठी है? इससे पहले उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि आदरणीय नीतीश जी, हम जानते है कि आप कमजोर मुख्यमंत्री हैं. लेकिन फिर भी मैं हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि कुर्सी के लालच में निर्दोष बिहारियों की बलि मत दिजिए. सत्ता संरक्षित सुशासनी गुंडों द्वारा गाजर-मूली की तरह आम आदमी को काटा जा रहा है और आप बेबस है?

यहां बता दें कि पटना में इंडिगो स्टेशन मैनजेर रुपेश कुमार सिंह हत्याकांड के बाद विपक्ष बिहार सरकार पर हमलावर है. राजद इस मुद्दे को लेकर लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार की एनडीए सरकार पर हमला बोल रही है.

परिजनों से मुलाकात की थी और सीबीआई जांच की मांग की थी

रविवार को तेजस्वी ने छपरा जाकर रुपेश के परिजनों से मुलाकात की थी और सीबीआई जांच की मांग की थी. उल्लेखनीय है कि 12 जनवरी की शाम रूपेश की गोली मार कर हत्या कर दी थी. घटना के छह दिन गुजर जाने के बाद भी पुलिस के हाथ अब तक खाली है.

इधर, प्रदेश जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने विपक्ष के नेता के बयान पर प्रतिक्रिया में कहा कि तेजस्वी यादव द्वारा अपराध का ढोल पीटा जाना महज दिखावा है. उन्होंने आरोप लगाया कि जो जिसका प्रोडक्ट होता है, वह उसी का प्रचार करता है.

तेजस्वी परिवार का प्रोडक्ट है क्राइम और वे क्राइम के ब्रांड एम्बसेडर हैं

तेजस्वी परिवार का प्रोडक्ट है क्राइम और वे क्राइम के ब्रांड एम्बसेडर हैं. जबकि नीतीश कुमार का प्रोडक्ट सुशासन, गुड गवर्नेंस है और नीतीश कुमार पूरे देश में गुड गवर्नेंस के ब्रांड एम्बेसेडर हैं. संजय सिंह ने कहा कि तेजस्वी जी ने तो अपने जन्म के साथ ही अपराध को फलते फूलते देखा है, तो उसी की चर्चा करेंगे, क्योंकि सकारात्मक चीजों की चर्चा तो आप कर नहीं सकते जाहिर सी बात है.

आपके घर में कभी सुशासन की, गवर्नेंस की, विकास की बातें नहीं हुआ करती थी. जदयू प्रवक्ता ने कहा कि तेजस्वी यादव जिस अपराध की आप चर्चा कर रहे हैं, वह संघीय अपराध में नहीं आता. हाल के दिनों में जो अपराध हुए हैं वह एकल अपराध हैं. पुलिस पूरी तरह से सक्षम है. उन अपराधियों को पकड़कर सजा दिलाई जाएगी.

Web Title: patna Governor Fagu Chauhan rjd Tejashwi Yadav law and order government failed on every front bihar cm nitish kumar

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे