हमारे संस्थान हमारी शान हैं, ये ही हमारी ‘सोने की चिड़िया’ हैं, भाजपा सरकार खोखला कर बेच रही है: प्रियंका

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 20, 2019 01:52 PM2019-11-20T13:52:49+5:302019-11-20T13:52:49+5:30

प्रियंका ने दावा किया,‘‘भाजपा ने वादा तो देश बनाने का किया था लेकिन काम भारत के बेहतरीन संस्थानों को खोखला कर उन्हें बेचने का कर रही है। यह दुखद है।"

Our institutions are our pride, they are our 'gold bird', BJP government is selling hollow: Priyanka | हमारे संस्थान हमारी शान हैं, ये ही हमारी ‘सोने की चिड़िया’ हैं, भाजपा सरकार खोखला कर बेच रही है: प्रियंका

ट्वीट किया, ‘‘जहाँ डाल-डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा, वो भारत देश है मेरा।

Highlightsसीतारमण ने कहा कि सरकार मार्च 2020 तक देश की सरकारी एयरलाइन एअर इंडिया और तेल विपणन कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड को बेचने की प्रक्रिया पूरी कर लेगी। सरकार को इन दो कंपनियों को बेचने से सरकारी खजाने में इस वित्त वर्ष एक लाख करोड़ रुपये आने की उम्मीद है।

एअर इंडिया और बीपीसीएल को बेचने से जुड़े वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह सरकार बेहतरीन सरकारी उपक्रमों को खोखला कर उन्हें बेचने का काम कर रही है।

प्रियंका ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘जहाँ डाल-डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा, वो भारत देश है मेरा। हमारे संस्थान हमारी शान हैं। ये ही हमारी ‘सोने की चिड़िया’ हैं।’’

प्रियंका ने दावा किया,‘‘भाजपा ने वादा तो देश बनाने का किया था लेकिन काम भारत के बेहतरीन संस्थानों को खोखला कर उन्हें बेचने का कर रही है। यह दुखद है।" गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार मार्च 2020 तक देश की सरकारी एयरलाइन एअर इंडिया और तेल विपणन कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड को बेचने की प्रक्रिया पूरी कर लेगी। सरकार को इन दो कंपनियों को बेचने से सरकारी खजाने में इस वित्त वर्ष एक लाख करोड़ रुपये आने की उम्मीद है।

ट्वीट को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रियंका को घेरा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा उन्नाव जिले में पुलिस की कार्यवाही के वीडियो का एक अंश विशेष ट्वीट किए जाने को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें घेरा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने बताया कि प्रियंका ने उन्नाव में हिंसा कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज का एक वीडियो ट्वीट करके उत्तर प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे लेकिन जैसे ही वह पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर आया तो प्रियंका ने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया।

उन्होंने कहा कि झूठ का कोई आधार नहीं होता। कांग्रेस के नेता अपने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा उच्चतम न्यायालय में माफी मांगे जाने के बावजूद झूठ बोलने से बाज नहीं आ रहे। त्रिपाठी ने भी वह पूरा वीडियो ट्विटर पर शेयर करके प्रियंका को घेरा। गौरतलब है कि उन्नाव में ट्रांस गंगा सिटी परियोजना के लिए ली गई जमीन के मुआवजे को लेकर हंगामा कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। प्रियंका ने इस मामले में राज्य सरकार को गिरते हुए ट्वीट किया था और घटना का एक वीडियो भी शेयर किया था जिसमें एक किसान आज मेरी हालत में जमीन पर पड़ा देख रहा था और पुलिसकर्मी उसे डंडे भी मार रहे थे।

हालांकि बाद में सोशल मीडिया पर आए उस पूरे वीडियो में जमीन पर पड़ा आदमी बाद में उठ कर भागता हुआ नजर आया। उन्नाव के पुलिस अधीक्षक एमपी वर्मा ने बताया कि हमने जमीन पर गिरे हुए उस व्यक्ति का वीडियो पूरा वीडियो शेयर किया। पहले इसी वीडियो के एक अंश को बड़े पैमाने पर वायरल किया गया था जिसमें वह व्यक्ति अधमरा पड़ा दिखाई दे रहा था लेकिन सच्चाई यह थी कि वह अधमरे होने का नाटक कर रहा था। 

Web Title: Our institutions are our pride, they are our 'gold bird', BJP government is selling hollow: Priyanka

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे