On the demise of Raghuvansh Prasad Singh, PM Modi said- Raghuvansh Babu was a person associated with the land, his departure has created a void in the politics of the country. | रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर पीएम मोदी ने कहा- रघुवंश बाबू जमीन से जुड़े व्यक्ति थे, उनके जाने से देश की राजनीति में शून्य पैदा हुआ है
नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsरघुवंश प्रसाद सिंह का दिल्ली में निधन, पिछले कुछ दिनों से AIIMS अस्पताल में थे भर्तीउनकी तबियत और खराब होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था, हाल में आरजेडी की प्राथमिक सदस्यता से दिया था इस्तीफापूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन हो गया है। वे 74 वर्ष के थे।

नई दिल्ली: बिहार राष्ट्रीय जनता दल के कद्दावर समाजवादी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि रघुवंश बाबू के जाने से बिहार और देश की राजनीति में शून्य पैदा हुआ है। जमीन से जुड़ा व्यक्तित्व, गरीबी को समझने वाला व्यक्तित्व, उन्होंने पूरा जीवन बिहार के लिए संघर्ष करते हुए बिताया था।

इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह जी बिहार के लोगों की बड़ी चिंता करते थे। मैं नीतीश कुमार जी से आग्रह करूंगा कि उन्‍होंने अपनी आखिरी चिट्ठी में जो बातें कहीं थीं, उन्‍हें परिपूर्ण करने का प्रयास किया जाए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन हो गया है। वे 74 वर्ष के थे। उनका निधन दिल्ली के एम्स अस्पताल में हुआ जहां वो पिछले कई दिनों से भर्ती थे। रघुवंश प्रसाद सिंह ने हाल ही में लालू प्रसाद के राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से इस्तीफा देकर बिहार की राजनीति में हलचल पैदा कर दी थी।

उनकी तबीयत शनिवार को काफी बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। रघुवंश प्रसाद ने इसी गुरुवार को RJD की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था और फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुला पत्र लिखा था। इसके बाद बिहार चुनाव में उनके भावी कदमों को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो गया था। 

लालू बेहद करीबी माने जाने वाले रघुवंश अच्छे और बुरे दोनों ही दौर में राजद सुप्रीमो के खड़े रहे थे-

लालू बेहद करीबी माने जाने वाले रघुवंश अच्छे और बुरे दोनों ही दौर में राजद सुप्रीमो के खड़े रहे थे। हालांकि, कुछ महीने पहले पार्टी से तब अनबन हो गयी जब, चर्चा होने लगी कि माफिया डॉन से नेता बने एवं वैशाली लोकसभा क्षेत्र में उनके प्रतिद्वंद्वी रमा सिंह RJD में शामिल होंगे।

उन्होंने तब पार्टी उपाध्याक्ष पद से इस्तीफा देते समय प्राथमिक सदस्यता तो नहीं छोड़ी लेकिन वह पार्टी के रोजमर्रा के कामकाज से दूर रहने लगे। इसके लिए उनके खराब स्वास्थ्य को कारण बताया गया। रघुवंश प्रसाद सिंह मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे थे।

इस बीच रघुवंश प्रसाद के निधन के खबर पर लालू यादव ने भी शोक जताया है। उनके ट्विटर हैंडल पर लिखा गया, 'प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया? मैनें परसों ही आपसे कहा था आप कहीं नहीं जा रहे है। लेकिन आप इतनी दूर चले गए। नि:शब्द हूं। दुःखी हूं। बहुत याद आएंगे।'

Web Title: On the demise of Raghuvansh Prasad Singh, PM Modi said- Raghuvansh Babu was a person associated with the land, his departure has created a void in the politics of the country.
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे