नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी की सोच पूरी तरह वाम की ओर झुकाव वाली: गोयल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 18, 2019 03:31 PM2019-10-18T15:31:32+5:302019-10-18T15:31:32+5:30

मैं अभिजीत बनर्जी को नोबेल पुरस्कार जीतने की बधाई देता हूं। आप सभी जानते हैं कि उनकी सोच पूरी तरह वाम की ओर झुकाव वाली है।’’ भाजपा नेता ने कहा कि बनर्जी ने कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित ‘न्याय’ योजना का समर्थन किया और भारत की जनता ने उनकी सोच को नकार दिया।

Nobel laureate Abhijeet Banerjee's thinking completely left-leaning: Goyal | नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी की सोच पूरी तरह वाम की ओर झुकाव वाली: गोयल

इस समय उपलब्ध आंकड़े बहुत जल्द देश की अर्थव्यवस्था के उबरने का आश्वासन नहीं देते। 

Highlightsबनर्जी ने कांग्रेस की ‘न्याय’ योजना का समर्थन किया, भारत की जनता ने उनकी सोच को नकार दिया : गोयल। बनर्जी ने हाल ही में कहा था कि भारतीय अर्थव्यवस्था डगमगा रही है।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अर्थशास्त्र के लिए 2019 के नोबेल पुरस्कार के लिए चुने गये भारतीय-अमेरिकी अभिजीत बनर्जी को शुक्रवार को वाम की ओर झुकाव वाला बताया।

गोयल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं अभिजीत बनर्जी को नोबेल पुरस्कार जीतने की बधाई देता हूं। आप सभी जानते हैं कि उनकी सोच पूरी तरह वाम की ओर झुकाव वाली है।’’ भाजपा नेता ने कहा कि बनर्जी ने कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित ‘न्याय’ योजना का समर्थन किया और भारत की जनता ने उनकी सोच को नकार दिया।

बनर्जी ने हाल ही में कहा था कि भारतीय अर्थव्यवस्था डगमगा रही है और इस समय उपलब्ध आंकड़े बहुत जल्द देश की अर्थव्यवस्था के उबरने का आश्वासन नहीं देते। 

Web Title: Nobel laureate Abhijeet Banerjee's thinking completely left-leaning: Goyal

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे