Nadda will pay the names of party workers killed in political violence in Bengal | बंगाल में राजनीतिक हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं के नाम का तर्पण करेंगे नड्डा
शहर में ऐसी कई पूजा समितियां हैं, जिन्होंने शाह से दुर्गा पूजा का शुभारंभ कराने की इच्छा जाहिर की है।

Highlightsभाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा दुर्गा पूजा के दौरान करेंगे बंगाल का दौरा।केंद्रीय गृह मंत्री शाह द्वारा एक या दो अक्टूबर को बंगाल की यात्रा करने की संभावना है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा दुर्गा पूजा के अवसर पर पश्चिम बंगाल आएंगे। पार्टी सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि शाह और नड्डा की यात्रा का मुख्य उद्देश्य पार्टी के सांगठनिक मामलों पर विचार विमर्श करना और जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाने के केंद्र के फैसले के बारे में लोगों को बताना है।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘अमित शाह जी और नड्डा जी 2021 के (पश्चिम बंगाल) विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा के दौरान पार्टी के सांगठनिक पहलुओं का जायजा लेंगे।’’ नड्डा के 27 सितंबर को बंगाल का दौरा करने की संभावना है। वह अनुच्छेद 370 पर एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद नड्डा की बंगाल की यह पहली यात्रा होगी। भाजपा सूत्रों के मुताबिक अपनी यात्रा के दौरान नड्डा प्रदेश इकाई के सांगठनिक विषय और राज्य में जमीनी राजनीतिक हालात का जायजा लेंगे।

प्रदेश के एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने बताया कि पिछले कुछ बरसों में बंगाल में राजनीतिक हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं के नाम पर वह ‘महालया’ के दिन 28 सितंबर को तर्पण करेंगे। महालया के साथ ही दुर्गा पूजा प्रारंभ हो जाता है।

वहीं, शहर में दुर्गा पूजा का शुभारंभ करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री शाह द्वारा एक या दो अक्टूबर को बंगाल की यात्रा करने की संभावना है। भाजपा नेता ने बताया कि शाह पार्टी की एक सांगठनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे। शहर में ऐसी कई पूजा समितियां हैं, जिन्होंने शाह से दुर्गा पूजा का शुभारंभ कराने की इच्छा जाहिर की है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने पिछले हफ्ते संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने इस बारे में अमित शाह जी को सूचना दी, उन्होंने कहा कि वह इन अनुरोधों पर गौर करेंगे।’’ 


Web Title: Nadda will pay the names of party workers killed in political violence in Bengal
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे