MP Ki Taja Khabar: BSP और SP विधायक फ्लोर टेस्ट में नहीं लेंगे हिस्सा, कमलनाथ सरकार को लगा झटका

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 20, 2020 12:12 PM2020-03-20T12:12:10+5:302020-03-20T12:13:04+5:30

खबरों के मुताबिक फ्लोर टेस्ट से पहले कमलनाथ इस्तीफा दे सकते हैं। फिलहाल, कुछ ही देर में कमलनाथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं।  

MP Ki Taja Khabar BSP and SP MLAs will not participate in floor test, Kamal Nath government got a shock | MP Ki Taja Khabar: BSP और SP विधायक फ्लोर टेस्ट में नहीं लेंगे हिस्सा, कमलनाथ सरकार को लगा झटका

MP Ki Taja Khabar: BSP और SP विधायक फ्लोर टेस्ट में नहीं लेंगे हिस्सा, कमलनाथ सरकार को लगा झटका

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा में आज बहुमत परीक्षण होने जा रहा है। इस बीच, कमलनाथ सरकार को एक और बड़ा झटका लगा है। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी फ्लोर टेस्ट में हिस्सा नहीं लेगी। वहीं, खबरों के मुताबिक फ्लोर टेस्ट से पहले कमलनाथ इस्तीफा दे सकते हैं। फिलहाल, कुछ ही देर में कमलनाथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं।  

इस बीच, विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने 16 बागी विधायकों के इस्तीफे भी मंजूर कर लिए हैं. हालांकि, विधानसभा अध्यक्ष ने विश्वास मत प्राप्त करने की कार्रवाई के लिए कोई सूचना जारी नहीं की है. सूत्रों के मुताबिक कमलनाथ इसमें मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देने से लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ रिव्यू पिटीशन दायर करने की घोषणा कर सकते हैं. 

आज रात कमलनाथ ने देर रात कांग्रेस विधायक दल की बैठक की. उसमें उन्होंने कहा कि भाजपा की हर चुनौती का मिलकर मुकाबला करेंगे. हम निराश नहीं हैं और आज भी एकजुट हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया था कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर वह विधि विशेषज्ञों से चर्चा के बाद ही अगला कदम उठाएंगे. 

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में 22 सिंधिया समर्थकों की बगावत के बाद विधानसभा में कांग्रेस की सरकार अल्पमत में आ गई है. इनमें से 6 मंत्रियों का इस्तीफा पहले ही विधानसभा अध्यक्ष ने मंजूर कर लिया है था.शेष 16 विधायक बेंगलुरु में हैं तथा उनसे मिलने के कांग्रेस नेताओं के सारे प्रयास विफल हो गए हैं. 

सूत्रों के अनुसार, संख्याबल जुटाने में असमर्थ होता देख कमलनाथ कल इस्तीफा देने की घोषणा कर सकते हैं. सूत्रों ने यह संभावना जताई कि कल बहुमत परीक्षण का कांग्रेस विधायक बहिष्कार कर दें. वैसे कांग्रेस ने पार्टी विधायकों को व्हिप जारी कर बहुमत परीक्षण के दौरान सरकार के पक्ष में मतदान करने का निर्देश दिया है. भाजपा ने भी अपने विधायकों को व्हिप जारी किया है.

Web Title: MP Ki Taja Khabar BSP and SP MLAs will not participate in floor test, Kamal Nath government got a shock

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे