MP: कमलनाथ ने सिंधिया को दिया जवाब, मैं महाराजा नहीं हूं और न ही मामा हूं लेकिन जनता बताएगी कौन टाइगर है

By अनुराग आनंद | Published: July 7, 2020 07:05 PM2020-07-07T19:05:05+5:302020-07-07T19:05:05+5:30

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया (Jyotiraditya Madhavrao Scindia) ने प्कछले दिनों बीजेपी के एक कार्यक्रम में कहा था कि टाइगर अभी जिंदा है।

MP: Kamal Nath replied to Sidhinya, I am not a Maharaja nor an uncle but the public will tell who is the tiger | MP: कमलनाथ ने सिंधिया को दिया जवाब, मैं महाराजा नहीं हूं और न ही मामा हूं लेकिन जनता बताएगी कौन टाइगर है

कमलनाथ (फाइल फोटो)

Highlightsभारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया (Jyotiraditya Madhavrao Scindia) ने कहा है कि बीजेपी ही उनका परिवार है।ज्योतिरादित्य सिंधिया के टाइगर वाले बयान पर दिग्विजय सिंह ने कहा था कि जब शिकार प्रतिबंधित नहीं था, तब मैं और माधवराव सिंधिया शेर का शिकार करते थे।कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं टाइगर भी नहीं हूं और न ही मैं मामा हूं, मैं कमलनाथ हूं।

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता व मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया (Jyotiraditya Madhavrao Scindia) को जवाब देते हुए कहा है कि मैं महाराजा नहीं हूं, मैं टाइगर भी नहीं हूं और न ही मैं मामा हूं, मैंने चाय नहीं बेची कभी, मैं कमलनाथ हूं। मैंने प्रदेश में नई शुरूआत के लिए प्रयास किया है। कौन टाइगर है, कौन टाइगर नहीं है, ये मध्य प्रदेश की जनता तय करेगी।"

पूर्व CM कमलनाथ प्रदेश के बदनावर विधानसभा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान ही उन्होंने ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया के बयान का जवाब दिया है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज फिर कांग्रेस पर बोला हमला-

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया (Jyotiraditya Madhavrao Scindia) ने कहा है कि बीजेपी ही उनका परिवार है। सिंधिया ने कहा, मैंने खुद को पूरे विश्वास के साथ भारतीय जनता पार्टी को सौंप दिया है। अब यही मेरा परिवार है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सिंधिया ने कहा, 'चाहे मेरे पूज्य पिताजी हो या मैं, हमने कभी भी राजनीति में छल कपट का सहारा नहीं लिया, इसीलिए लोग हम पर अनर्गल आरोप लगाते हैं।' बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार (6 जुलाई) को मुंगावली विधानसभा की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए ये बात कही। 
 
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी  कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि हम सब एक परिवार के सदस्य हैं, हमारे यहां कोई नेता या कार्यकर्ता नहीं है। इस भावना के साथ हमें मिलकर काम करना है।

'टाइगर जिंदा है' वाले सिंधिया के बयान पर दिग्विजय सिंह ने कहा था, 'मैं करता था शेर का शिकार

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया (Jyotiraditya Madhavrao Scindia) ने गुरुवार (2 जुलाई) को सीएम शिवराज सिंह चौहान के कैबिनेट विस्तार के बाद कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और कमलाथ (kamalnath) पर निशाना साधते हुए कहा था, कमलनाथ जी और दिग्विजय सिंह जी, आप दोनों सुन लीजिए- ''टाइगर अभी जिंदा है।''

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आज (3 जुलाई) 'टाइगर जिंदा है' वाले सिंधिया के बयान पर पलटवार किया था। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा, ''जब शिकार प्रतिबंधित नहीं था, तब मैं और श्रीमंत माधवराव सिंधिया जी शेर का शिकार किया करते थे। इंदिरा जी के वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन एक्ट लाने के बाद से मैं अब सिर्फ शेर को कैमरे में उतारता हूं।' 

Web Title: MP: Kamal Nath replied to Sidhinya, I am not a Maharaja nor an uncle but the public will tell who is the tiger

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे