'देश को गोरों से ज्यादा 70 सालों में काले अंग्रेजों ने लूटा, अब ये कचरा साफ करने के लिए झाड़ू उठाना होगा' 

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: November 22, 2018 04:36 PM2018-11-22T16:36:08+5:302018-11-22T16:37:08+5:30

गोपाल राय ने कहा कि जितना 200 साल में इस देश को गोरे अंग्रेजों ने नहीं लूटा, जितना कि आजादी के बाद 70 साल से ये काले अंग्रेज हजार गुना लूट चुके हैं।

mp election 2018: gopal rai attacks on congress and bjp | 'देश को गोरों से ज्यादा 70 सालों में काले अंग्रेजों ने लूटा, अब ये कचरा साफ करने के लिए झाड़ू उठाना होगा' 

'देश को गोरों से ज्यादा 70 सालों में काले अंग्रेजों ने लूटा, अब ये कचरा साफ करने के लिए झाड़ू उठाना होगा' 

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश प्रभारी एवं दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि देश को गोरे अंग्रेजों से ज्यादा काले अंग्रेजों ने लूटा है। उन्होंने कहा कि देश में तहसील कार्यालय से लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय तक बेईमानी का कचरा फैला हुआ है।

राय ने ये बात राजधानी भोपाल के करोद क्षेत्र में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी रेहान खुर्शीद के पक्ष में सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जितना 200 साल में इस देश को गोरे अंग्रेजों ने नहीं लूटा, जितना कि आजादी के बाद 70 साल से ये काले अंग्रेज हजार गुना लूट चुके हैं।

उन्होंने कहा कि तहसील कार्यालय से लेकर मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री कार्यालय तक बेईमानी का कचरा फैला हुआ है, अगर यह कचरा साफ करना हो तो अपने हाथ में झाड़ू उठाना होगा। जिस तरह दिल्ली की जनता ने 15 साल से जमी कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंका है उसी तरह अगर मध्यप्रदेश की जनता ठान ले तो झूठे मामा की सरकार को भी उखाड़ा जा सकता है।

राय ने मतदाताओं को चेताया और कहा कि अगर चुनाव से पहले सिर्फ 5 दिन आपने अपने वोट को दारू और पैसे के आगे बर्बाद नहीं किया तो आने वाले 5 साल तक सुख-चैन से जिन्दगी बिताएंगे। 

उन्होंने कहा कि सिस्टम बदलेगा तो आने वाली पीढ़ियों का भविष्य बदलेगा। प्रदेश की राजधानी भोपाल के लोगों को इस बार मौका मिला है प्रदेश से भ्रष्टाचार का कचरा साफ करने का, अगर ये मौका गंवा दिया तो फिर 5 साल तक यही सब भोगना पड़ेगा।

जनसभा में श्रोताओं में जोश भरते हुए आप के प्रदेश संगठन मंत्री पंकज सिंह ने कहा कि जिस तरह सपनों के सौदागर नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से झूठे वादे करके जनता को छला है, उसी तरह प्रदेश के मामाजी भी महा फेंकू साबित हुए हैं। 22 हजार से ज्यादा घोषणाएं कीं और जमीनी स्तर पर एक भी लागू नहीं हो सकी। महिला अत्याचार के मामले में मध्य प्रदेश देश में पहले स्थान पर पहुंच गया। यह सिर्फ घोषणावीर हैं और झूठे रिश्ते बनाने में माहिर हैं। इनके राज में हजारों किसान आत्महत्या कर चुके हैं और यह अपने को किसानों का बेटा और हमदर्द बताते हैं।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के रेहान जाफरी ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ने मिलकर प्रदेश को लूटा है लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी व्यवस्था परिवर्तन के जरिये लूट और भ्रष्टाचार के शासन का अंत करेगी। 

प्रदेश संगठन में इस मौके पर लोक सभा प्रभारी नरेश दांगी, मिनहाज आलम, अकील भाई, हाशिम भाई, अजहर आलम भाई, तालिब अली समेत बड़ी संख्या में आप के कार्यकर्ता और आम लोग मौजूद रहे।

Web Title: mp election 2018: gopal rai attacks on congress and bjp

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे