Mosque allotted land Ayodhya Hospital-cum-museum be built Congress MP to pay one month's salary | अयोध्या में मस्जिद के आवंटित जमीनः अस्पताल-सह-संग्रहालय बनेगा, एक महीने का वेतन देंगे कांग्रेस सांसद
अयोध्या में मुस्लिम पक्ष को मस्जिद के लिए मिली जमीन पर अस्पताल का निर्माण होने पर वह अपना एक महीने का वेतन देंगे।

Highlightsकार्य को आगे बढ़ाने के मकसद से उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने ‘इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन’ नामक न्यास का गठन किया है।खबरों के मुताबिक, इस पांच एकड़ भूमि पर मस्जिद, अस्पताल, अनुसंसाधन केंद्र सहित कई जरूरी सुविधाएं विकसित करने का प्रस्ताव है।प्रशासन की ओर से अयोध्या जिले की सोहावल तहसील स्थित धन्नीपुर गांव में पांच एकड़ जमीन सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को दी गई।

नई दिल्लीःकांग्रेस के लोकसभा सदस्य अब्दुल खालिक ने शुक्रवार को कहा कि अयोध्या में मुस्लिम पक्ष को मस्जिद के लिए मिली जमीन पर अस्पताल का निर्माण होने पर वह अपना एक महीने का वेतन देंगे।

असम की बरपेटा लोकसभा सीट से सांसद खालिक ने ट्वीट किया, ‘‘ सरकार की ओर से मस्जिद के लिए दी गई जमीन पर उप्र सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की ओर से अस्पताल-सह-संग्रहालय बनाए जाने के लिए मैंने एक महीने का वेतन देने का फैसला किया है।’’

गौरतलब है कि अयोध्या में मस्जिद के लिए आवंटित जमीन पर निर्माण कार्य को आगे बढ़ाने के मकसद से उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने ‘इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन’ नामक न्यास का गठन किया है। खबरों के मुताबिक, इस पांच एकड़ भूमि पर मस्जिद, अस्पताल, अनुसंसाधन केंद्र सहित कई जरूरी सुविधाएं विकसित करने का प्रस्ताव है।

उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल नौ नवंबर को अयोध्या मामले में फैसला सुनाते हुए विवादित स्थल पर राम मंदिर का निर्माण करने और मुस्लिम पक्ष को मस्जिद के निर्माण के लिए अयोध्या में किसी अन्य स्थान पर पांच एकड़ जमीन देने का आदेश दिया था। प्रशासन की ओर से अयोध्या जिले की सोहावल तहसील स्थित धन्नीपुर गांव में पांच एकड़ जमीन सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को दी गई।

गोवा: भाजपा ने कांग्रेस विधायक के बेटे को पार्टी में शामिल कराया, विपक्ष ने की आलोचना

गोवा भाजपा द्वारा कांग्रेस के विधायक रवि नाइक के बेटे को पार्टी में शामिल किए जाने वाले कदम की विपक्षी पार्टियों ने आलोचना की है। भाजपा ने बृहस्पतिवार को राज्य इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेट तनावडे की मौजूदगी में रॉय नाइक को पार्टी में शामिल किया।

रॉय पोंडा के विधायक और राज्य के पूर्व गृह मंत्री रवि नाइक के बेटे हैं। रॉय का नाम 2013 में सदन समिति की एक रिपोर्ट में आया था। इस समिति की अध्यक्षता तत्कालीन पर्यटन मंत्री फ्रांसिस्को मिक्की पचेको कर रहे थे। समिति ने नेताओं, मादक पदार्थ तस्करों और पुलिस कर्मियों के सबंधों की जांच की थी। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने 2010 में विपक्ष के नेता के रूप में रॉय और मादक पदार्थ तस्करों के बीच संबंध की जांच के लिए सीबीआई जांच की मांग की थी।

हालांकि तनावडे ने बृहस्पतिवार को इससे इनकार किया है कि उनकी पार्टी ने कभी रॉय का संबध मादक पदार्थ तस्करों से बताया था। उन्होंने रॉय को पार्टी में शामिल करने की घोषणा करते हुए एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ आप मुझे एक मौका बता दें जब हमने यह कहा हो कि यह रॉय रवि नाइक थे। हमने रॉय नाइक कहा, यह कोई भी रॉय नाइक हो सकता है।’’ हालांकि तनावडे के इस बायन पर विपक्षी पार्टियों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी।

ट्विटर पर गोवा प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष गरीश ने कहा, ‘‘ इस महामारी से पर्यावरण स्वच्छ हुआ है। कांग्रेस गोवा का अच्छा भविष्य साफ नजर आ रहा है। भाजपा में असुरक्षा की भावना बढ़ गई है। प्रमोद सावंत कोरोना और कोविड के बीच में संशय में हैं।

तनावडे रॉय नाइक और रॉय रवि नाइक के बीच फंसे हैं। गोवा के लोग इसकी व्याख्या 2022 में करेंगे।’’ इसी बीच गोवा फॉरवर्ड पार्टी के उपाध्यक्ष दुर्गादास कामत ने कहा कि जहां मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत कोरोना वायरस और कोविड-19 को लेकर भ्रमित हैं। वहीं भाजपा राज्य इकाई के अध्यक्ष रॉय नाइक और रॉय रवि नाइक को लेकर भ्रमित हैं।

Web Title: Mosque allotted land Ayodhya Hospital-cum-museum be built Congress MP to pay one month's salary
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे