कपिल मिश्रा का दावा- मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टरों को कोरोना हुआ, करोड़ों के विज्ञापन से खड़ा किया तमाशा, क्लीनिक फैला रहे हैं बीमारी

By रामदीप मिश्रा | Published: April 1, 2020 11:06 AM2020-04-01T11:06:37+5:302020-04-01T11:06:37+5:30

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में मौजपुर और बाबरपुर के मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर्स को कोरोना हुआ है। 2000 लोगों को क्वारंटाइन किया। ज्यादातर मोहल्ला क्लिनिक बंद हैं।

Mohalla clinic doctors are corona positive, 2000 people quarantined in delhi says kapil mishra | कपिल मिश्रा का दावा- मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टरों को कोरोना हुआ, करोड़ों के विज्ञापन से खड़ा किया तमाशा, क्लीनिक फैला रहे हैं बीमारी

कपिल मिश्रा ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक के कई डॉक्टर्स को कोरोना हुआ है। (फाइल फोटो)

Highlightsबीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने दावा किया है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक के कई डॉक्टर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।उन्होंने कहा है कि करीब 2000 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता कपिल मिश्रा ने दावा किया है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक के कई डॉक्टर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद करीब 2000 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। बता दें, राजधानी में कोविड-19 के संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 121 हो गई। इन 121 मामलों में 24 वे व्यक्ति हैं जिन्होंने निजामुद्दीन पश्चिम में एक धार्मिक सभा में भाग लिया था। 

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली में मौजपुर और बाबरपुर के मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर्स को कोरोना हुआ है। 2000 लोगों को क्वारंटाइन किया। ज्यादातर मोहल्ला क्लिनिक बंद हैं। मोहल्ला क्लीनिकों का करोड़ों का विज्ञापन, तमाशा खड़ा किया। आज जरूरत पर मोहल्ला क्लीनिक बंद हैं, इलाज देना तो दूर, बीमारी फैला रहे हैं।'

उल्लेखनीय है कि  उत्तर पूर्वी दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक का एक चिकित्सक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद डॉक्टर की पत्नी और बेटी भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। मौजपुर के मोहनपुरी इलाके में तब से क्लीनिक को बंद कर दिया गया और उसे संक्रमण मुक्त किया गया। 


दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अबतक कम से कम पांच लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है और एक देश से बाहर चुका है। बीते दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि अभी तक दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है और कोरोना वायरस का कोई सामुदायिक प्रसार नहीं है। 

आपको बता दें, देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 1397 हो गई है। इस वायरस से भारत में 35 लोगों की मौत हुई है। कोरोना वायरस विश्व के 203 देशों में फैल चुका है। पूरी दुनिया में इस वायरस के अब तक 8.58 लाख मामले सामने आ चुके हैं, जबकि इस वायरस के प्रकोप से 42156 मौतें हुई हैं। कोरोना वायरस से मौतों का सिलसिला दिसंबर 2019 में चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान शहर से हुई थी।

Web Title: Mohalla clinic doctors are corona positive, 2000 people quarantined in delhi says kapil mishra

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे