रोज़गार को लेकर पीएम मोदी पर हमला, राहुल गांधी बोले-तोड़ें खामोशी, करोड़ों नौकरियां गईं और जीडीपी गिरी

By शीलेष शर्मा | Published: September 10, 2020 05:01 PM2020-09-10T17:01:55+5:302020-09-10T17:01:55+5:30

'स्पीक अप इंडिया' मुहिम के तहत वीडियो पर बोलते हुए राहुल ने मोदी को याद दिलाया कि देश का युवा अपने हक़ का रोज़गार और उज्जवल भविष्य की मांग कर रहा है, जिसकी आप अनदेखी कर रहे हैं। आपकी गलत नीतियों के कारण करोड़ों लोगों के रोज़गार चले गए और जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट आ गयी है। 

Modi Govt loss crores jobs and historic fall in GDP It has crushed the future of India’s youth rahul gandhi | रोज़गार को लेकर पीएम मोदी पर हमला, राहुल गांधी बोले-तोड़ें खामोशी, करोड़ों नौकरियां गईं और जीडीपी गिरी

राहुल ने कहा कि "हर मुद्दे पर बोलने वाले प्रधान मंत्री मूल मुद्दों पर खामोश क्यों हैं, चुप्पी तोड़िये और देश को बताइये कि आप क्या करने जा रहे हैं।"

Highlightsयुवाओं की चिंता नहीं, उनको चिंता है अपने उन चंद मित्रों की जिनके विकास के लिए उन्होंने पूरे देश को तबाह कर दिया है। फरवरी  में याद दिलाया कि इस तूफ़ान से निपटने की सरकार तैयारी करे लेकिन सरकार ने उनका मज़ाक उड़ाया।  गरीब व्यक्ति के बैंक अकाउंट में नकद पैसे डालें, लघु एवं छोटे उद्योगों की मदद की जाए, जो उद्योग हमारी कार्य नीति  की श्रेणी में आते हैं उनका बचाव किया जाए।

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने देश में रोज़गार का मुद्दा उठाते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया कि उनको युवाओं की चिंता नहीं, उनको चिंता है अपने उन चंद मित्रों की जिनके विकास के लिए उन्होंने पूरे देश को तबाह कर दिया है। 

'स्पीक अप इंडिया' मुहिम के तहत वीडियो पर बोलते हुए राहुल ने मोदी को याद दिलाया कि देश का युवा अपने हक़ का रोज़गार और उज्जवल भविष्य की मांग कर रहा है, जिसकी आप अनदेखी कर रहे हैं। आपकी गलत नीतियों के कारण करोड़ों लोगों के रोज़गार चले गए और जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट आ गयी है। 

युवाओं का आवाहन किया कि  वे उठें और अपनी आवाज़ बुलंद करें

राहुल ने युवाओं का आवाहन किया कि  वे उठें और अपनी आवाज़ बुलंद करें। युवाओं को याद दिलाया कि उन्होंने शुरू में ही कहा था कि तूफ़ान आने वाला है, फिर फरवरी  में याद दिलाया कि इस तूफ़ान से निपटने की सरकार तैयारी करे लेकिन सरकार ने उनका मज़ाक उड़ाया।  

राहुल ने वे तीन सुझाव दोहराये जो उन्होंने सरकार को दिए थे। हर गरीब व्यक्ति के बैंक अकाउंट में नकद पैसे डालें, लघु एवं छोटे उद्योगों की मदद की जाए, जो उद्योग हमारी कार्य नीति  की श्रेणी में आते हैं उनका बचाव किया जाए। राहुल का सीधा आरोप था कि  सरकार ने कुछ नहीं किया और देश का भविष्य बिगाड़ दिया। राहुल ने फिर सरकार को याद दिलाया कि अभी भी समय है जब देश को सुधारा जा सकता है। प्रधानमंत्री मोदी की खामोशी पर तंज कस्ते हुए राहुल ने कहा कि "हर मुद्दे पर बोलने वाले प्रधान मंत्री मूल मुद्दों पर खामोश क्यों हैं, चुप्पी तोड़िये और देश को बताइये कि आप क्या करने जा रहे हैं।"

सरकार की नीतियों के कारण...

कांग्रेस नेता ने लोगों से सोशल मीडिया पर रोजगार की मांग से जुड़े इस अभियान के समर्थन की अपील करते हुए कहा, ‘‘सरकार को विवश करिए कि वह युवाओं की आवाज सुने।’’ पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस अभियान के तहत ट्वीट कर दावा किया, ‘‘ मोदी जी, आपने युवाओं को बरगला कर सत्ता हथियाई थी। 2 करोड़ रोज़गार हर साल देने का वादा था। छह साल में 12 करोड़ रोज़गार देना तो दूर, 14 करोड़ रोज़गार छीन लिए और भविष्य अंधकार में है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ युवा अब जाग गया है और जबाब मांगता है। सिंहासन ख़ाली करो, युवा आता है।’’ 

Web Title: Modi Govt loss crores jobs and historic fall in GDP It has crushed the future of India’s youth rahul gandhi

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे