गारो हिल्स स्वायत्त जिला परिषद चुनावः अनिश्चित काल के लिए स्थगित, जानिए क्या है कारण

By भाषा | Published: October 13, 2020 04:33 PM2020-10-13T16:33:17+5:302020-10-13T16:33:17+5:30

नेशनल पीपुल्स पार्टी की अगुवाई वाली कार्यकारी समिति का मौजूदा कार्यकाल 18 अक्टूबर को समाप्त होगा। संगमा ने कहा, ‘‘मौजूदा कोविड-19 स्थिति में जीएचएडीसी के लिए चुनाव कराना आसान नहीं है। स्वास्थ्य विभाग से सलाह लेने के बाद हमने इसे स्थगित कर दिया है।’’

Meghalaya Shillong Chief Minister Konrad Garo Hills Autonomous District Council Election postponed | गारो हिल्स स्वायत्त जिला परिषद चुनावः अनिश्चित काल के लिए स्थगित, जानिए क्या है कारण

गारो हिल्स स्वायत्त जिला परिषद (जीएचएडीसी) का चुनाव अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का फैसला किया

Highlightsछह महीने के लिए 30-सदस्यीय स्थानीय निकाय के लिए प्रशासकों के एक बोर्ड की नियुक्ति की जाएगी।राज्यपाल की अध्यक्षता में एक प्रशासक मंडल छह महीने के लिए परिषद का कार्यभार संभालेगा।कैबिनेट ने राज्य में ऊर्जा दक्षता में सुधार के लिए एक इकाई स्थापित करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है।

शिलांगः मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने कहा कि राज्य सरकार ने कोविड-19 संकट के मद्देनजर गारो हिल्स स्वायत्त जिला परिषद (जीएचएडीसी) का चुनाव अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का फैसला किया है और छह महीने के लिए 30-सदस्यीय स्थानीय निकाय के लिए प्रशासकों के एक बोर्ड की नियुक्ति की जाएगी।

 

नेशनल पीपुल्स पार्टी की अगुवाई वाली कार्यकारी समिति का मौजूदा कार्यकाल 18 अक्टूबर को समाप्त होगा। संगमा ने कहा, ‘‘मौजूदा कोविड-19 स्थिति में जीएचएडीसी के लिए चुनाव कराना आसान नहीं है। स्वास्थ्य विभाग से सलाह लेने के बाद हमने इसे स्थगित कर दिया है।’’

उन्होंने सोमवार की शाम कैबिनेट की बैठक के बाद कहा कि राज्यपाल की अध्यक्षता में एक प्रशासक मंडल छह महीने के लिए परिषद का कार्यभार संभालेगा। कैबिनेट ने राज्य में ऊर्जा दक्षता में सुधार के लिए एक इकाई स्थापित करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है।

बिजली विभाग के तहत मेघालय ऊर्जा दक्षता लिमिटेड (मील) की स्थापना की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस फैसले से इस क्षेत्र में दक्षता हासिल करने में मदद मिलेगी। सरकार ने आबकारी विभाग का राजस्व उत्पादन बढ़ाने के लिए एक केंद्रीय अनुबद्ध माल गोदाम (सीबीडबल्यू) स्थापित करने का भी निर्णय लिया है।

मेघालय विधानसभा का शरदकालीन सत्र पांच नवंबर से शुरू होगा

मेघालय विधानसभा का सात दिवसीय शरदकालीन सत्र पांच नवंबर से शुरू होगा। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में इस पर निर्णय लिया गया। विधानसभा अध्यक्ष मेटबाह लिंगदोह ने पीटीआई-भाषा से कहा, “सात दिवसीय शरदकालीन सत्र पांच नवंबर को शुरू होगा और 12 नवंबर को इसका समापन होगा।”

विधानसभा के एक अधिकारी ने कहा कि आगामी सत्र के दौरान कोविड-19 के नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा परिसर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की प्रवेश द्वार पर जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए डॉक्टरों और नर्सों के दल को तैयार रखा जाएगा।

Web Title: Meghalaya Shillong Chief Minister Konrad Garo Hills Autonomous District Council Election postponed

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे