लोक सभा चुनाव करीब आते ही मोदी और योगी सरकार को आई विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास की याद: बसपा प्रमुख मायावती

By भाषा | Published: July 14, 2018 08:27 PM2018-07-14T20:27:02+5:302018-07-14T20:27:02+5:30

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को आजमगढ़ में 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया।

mayawati said pm narendra modi purvanchal expressway foundation is lok sabha election stunt | लोक सभा चुनाव करीब आते ही मोदी और योगी सरकार को आई विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास की याद: बसपा प्रमुख मायावती

लोक सभा चुनाव करीब आते ही मोदी और योगी सरकार को आई विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास की याद: बसपा प्रमुख मायावती

लखनऊ, 14 जुलाई (भाषा) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने आज कहा कि अब जबकि लोकसभा का आम चुनाव नज़दीक आ गया है तो केन्द्र तथा उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार को विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास की सूझी है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के चुनावी फैसलों को आम जनता छलावे के रूप में ही देखती है और इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज आज़मगढ़ में ’’पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे’’ की आधारशिला रखी गयी है।

मायावती ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि ’’जेवर अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डा’’ सहित ग्रेटर नोएडा से बलिया तक आठ-लेन वाली ’’गंगा एक्सप्रेस-वे’’ आदि की रूपरेखा बसपा की सरकार में ही तैयार करके इस पर आधारभूत काम भी शुरू कराया गया था, यह सभी जानते हैं।

उन्होंने कहा कि ’’ताज एक्सप्रेस-वे’’ का काम बसपा सरकार में ही पूरा किया गया था। हालांकि बाकी इन सब कार्यों को भी काफी हद तक बसपा की सरकार में ही पूरा किया जा सकता था, यदि उस समय की केन्द्र की कांग्रेस सरकार इन सब कार्यों को करने के लिये हमें अनापत्ति प्रमाण पत्र दे देती, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

पूर्वांचल दौरे पर वाराणसी पहुँचे पीएम मोदी, कहा- न्यू इंडिया के लिए किया जा रहा है न्यू वाराणसी का निर्माण

मायावती ने कहा कि चुनावी आश्वासनों व कोरी राजनीतिक बयानबाज़ियों से उत्तर प्रदेश का पिछड़ापन तथा यहाँ के लोगों की जबर्दस्त ग़रीबी, कुण्ठा पैदा करने वाली बेरोज़गारी और महंगाई की मार कम होने वाली नहीं है, बल्कि इसके लिये योजनाबद्ध तरीके से लगातार पूरी लगन तथा ईमानदारी के साथ काम किये जाने की जरूरत है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को आजमगढ़ में 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया। पीएम मोदी पूर्वांचल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। पीएम मोदी वाराणसी से लोक सभा सांसद हैं। शनिवार को पीएम मोदी पहले आजमगढ़ और फिर वाराणसी गये। पीएम ने दोनों शहरों में जनसभा को सम्बोधित किया। रविवार (15 जुलाई) को पीएम मिर्जापुर जाएंगे।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें।

Web Title: mayawati said pm narendra modi purvanchal expressway foundation is lok sabha election stunt

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे