लोकसभा चुनाव 2019 से पहले ममता बनर्जी को झटका, TMC के दिग्गज नेता बीजेपी में शामिल

By भाषा | Published: January 10, 2019 03:50 AM2019-01-10T03:50:28+5:302019-01-10T03:50:28+5:30

तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी के लोकसभा सदस्य सौमित्र खान के लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा में जाने के घटनाक्रम पर बुधवार को कहा कि उसने पहले ही उन्हें पार्टी से निकाल दिया है।

Mamta banerjee party TMC MP soumitra khan joins BJP | लोकसभा चुनाव 2019 से पहले ममता बनर्जी को झटका, TMC के दिग्गज नेता बीजेपी में शामिल

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले ममता बनर्जी को झटका, TMC के दिग्गज नेता बीजेपी में शामिल

 पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस सांसद सौमित्र खान बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए । उन्होंने उम्मीद जतायी कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं भाजपा पश्चिम बंगाल में वांछित बदलाव लाएगी।

विष्णुपुर से लोकसभा सांसद सौमित्र खान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ मुलाकात के बाद उनके पार्टी में शामिल होने की घोषणा संवाददाता सम्मेलन में की गयी । वह इससे पहले राज्य विधानसभा के सदस्य भी थे ।

सौमित्र खान भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, भाजपा महासचिव अरूण सिंह, वरिष्ठ नेता मुकुल राय की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए । खान ने इस अवसर पर कहा कि पश्चिम बंगाल में किसी तरह का लोकतंत्र नहीं है । लोगों को तृणमूल के अलावा किसी दूसरे दल को वोट नहीं देने के लिये मजबूर किया जा रहा है। पश्चिम बंगाल में पुलिस राज है और अफरातफरी की स्थिति है।

उन्होंने कहा कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी ‘सबका साथ, सबका विकास’ नीति में काफी विश्वास है। सौमित्र खान ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी एवं भाजपा पश्चिम बंगाल में वांछित बदलाव लायेंगे। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी के लिये प्रतिबद्धता के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की ।

भाजपा में शामिल हुए सांसद पहले ही पार्टी से निष्कासित :तृणमूल कांग्रेस

 तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी के लोकसभा सदस्य सौमित्र खान के लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा में जाने के घटनाक्रम पर बुधवार को कहा कि उसने पहले ही उन्हें पार्टी से निकाल दिया है।

वहीं इस नये घटनाक्रम से उत्साहित दिख रही भाजपा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के पतन की शुरूआत हो गयी है।

तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘वह लंबे समय से पार्टी के संपर्क में नहीं थे। वह अपने क्षेत्र में सही से काम नहीं कर रहे थे। उन्हें अच्छी तरह पता था कि इस बार उन्हें लोकसभा का टिकट नहीं दिया जाएगा। हमने आज सुबह ही उन्हें पार्टी से निष्कासित करने का फैसला किया। निष्कासन पत्र उन्हें भेज दिया गया है।’’ 

Web Title: Mamta banerjee party TMC MP soumitra khan joins BJP

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे