maharashtra gram panchayat election results 2021 Shiv Sena Congress number one in Ramtek 7 out of 9 gram panchayats  | शिवसेना गढ़ रामटेक में कांग्रेस नंबर वन पर, 9 में से 7 ग्राम पंचायतों पर किया कब्जा, सीएम ठाकरे का झटका
खुमारी में 11 में से कांग्रेस समर्थित गुट को 7 और शिवसेना व भाजपा समर्थित गुटों को 2-2 सीटें मिली हैं. (file photo)

Highlightsशिवसेना और भाजपा समर्थित गुट एक-एक ग्राम पंचायत में जीते.भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेस समर्थित गुटों को अंदरूनी मदद पहुंचाने के कारण संभव हुआ है.किरनापुर में 9 में से 6 सीटों पर कांग्रेस समर्थित और 3 सीटों पर शिवसेना समर्थित गुट के उम्मीदवारों ने विजय प्राप्त की है.

रामटेक: शिवसेना का गढ़ मानी जाने वाली रामटेक तहसील की 9 में से 7 ग्राम पंचायतों पर कांग्रेस गुट ने जीत का पताका फहराया है. यह सब भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेस समर्थित गुटों को अंदरूनी मदद पहुंचाने के कारण संभव हुआ है.

यहां एक ग्राम पंचायत शिवसेना समर्थित छत्रपति शिवाजी आघाड़ी और एक ग्राम पंचायत पर भाजपा समर्थित गुट को जीत मिली है. रामटेक तहसील में जिला परिषद के तीन सर्कल कांग्रेस के पास, वहीं भाजपा और शिवसेना के पास एक-एक सर्कल हैं. यहां पंचायत समिति के पांच सर्कल कांग्रेस के पास होने के साथ ही चार सर्कल शिवसेना व एक सर्कल पंचाला (बु) अनेक वर्षों से शिवसेना समर्थित गुट के पास है.

इस बार मतदाताओं ने शिवसेना समर्थित गुट को झटका दिया है. यहां कुल 11 में से सात सीटों पर कांग्रेस समर्थित गुट ने बाजी मारी है, वहीं शिवसेना समर्थित गुट को एक और भाजपा समर्थित गुट को तीन सीटों पर ही संतोष करना पड़ा. किरनापुर में 9 में से 6 सीटों पर कांग्रेस समर्थित और 3 सीटों पर शिवसेना समर्थित गुट के उम्मीदवारों ने विजय प्राप्त की है.

चिचाला की 11 सीटों में से कांग्रेस समर्थित युवा ग्रामीण विकास आघाड़ी को 10 और शिवसेना समर्थित गुट ने एक सीट पर जीत दर्ज की. यहां कांग्रेस व भाजपा समर्थित गुटों का मोर्चा था. खुमारी में 11 में से कांग्रेस समर्थित गुट को 7 और शिवसेना व भाजपा समर्थित गुटों को 2-2 सीटें मिली हैं. वहीं शिवनी (भोंडकी) में कुल 9 सीटों में से कांग्रेस समर्थित परिवर्तन ग्राम विकास आघाड़ी को 6 और शिवसेना समर्थित आघाड़ी को 3 सीटों पर ही संतुष्ट रहना पड़ा.

यहां भी कांग्रेस और भाजपा समर्थित गुटों ने हाथ मिलाया था. मानापुर में शिवसेना समर्थित छत्रपति शिवाजी आघाड़ी को 6 और परिवर्तन आघाड़ी ने 3 सीटों पर जीत हासिल की है. दाहोदा में मतदाताओं ने कांग्रेस समर्थित गुट की झोली में 9 सीटें डाल दी हैं.

देवलापार में भाजपा का सफायाः देवलापार ग्राम पंचायत में पिछले कुछ वर्षों से भाजपा समर्थित गुट की सत्ता थी. इस चुनाव में कांग्रेस समर्थित गुट ने 13 में से 11 सीटों पर जीत दर्ज की है और भाजपा समर्थित गुट को केवल 2 सीटों पर समाधान करना पड़ा. इस ग्राम पंचायत में भाजपा समर्थित गुट का सफाया हो गया है.

मनसे ने खाता खोलाः पथरई में कांग्रेस समर्थित गुट को पराजय का सामना करना पड़ा है. यहां महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना समर्थित गुट ने अपना खाता खोल दिया है. पथरई में कांग्रेस समर्थित गुट को 2 और भाजपा समर्थित गुट को 5 सीटें मिली हैं. दो सीटों पर मनसे समर्थित गुट ने विजय हासिल की है.

कांग्रेस के जिला महासचिव उदयसिंह यादव ने कांग्रेस की जीत को लेकर बताया कि यहां फतह हासिल करते हुए कांग्रेस ने सत्ता स्थापित की है. उन्होंने कहा कि पालक मंत्री नितिन राऊत और जिला अध्यक्ष राजेंद्र मुलक के नेतृत्व में चुनाव का उचित नियोजन करने से यहां पार्टी को अच्छी सफलता मिली है. यहां जि.प. सदस्य कैलाश राऊत, शांता कुमरे, दुधराम सव्वालाखे अपने-अपने गढ़ बचाए रखने में कामयाब रहे हैं.

Web Title: maharashtra gram panchayat election results 2021 Shiv Sena Congress number one in Ramtek 7 out of 9 gram panchayats 

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे