Maharashtra ki khabar: कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों को 50 लाख रुपये की मदद मिलेगी

By भाषा | Published: April 3, 2020 06:45 PM2020-04-03T18:45:53+5:302020-04-03T18:45:53+5:30

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शुक्रवार को घोषणा की कि यदि ड्यूटी पर रहते हुए कोरोना वायरस के कारण पुलिसकर्मी की मृत्यु होती है तो सरकार उन पुलिसकर्मियों के परिवारों को 50 लाख रुपये की ‘अनुग्रह राशि’ देगी।

Maharashtra families policemen lost lives due corona virus get help Rs 50 lakh | Maharashtra ki khabar: कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों को 50 लाख रुपये की मदद मिलेगी

सरकार ने घोषणा की थी कि महामारी के कारण वित्तीय स्थितियों को ध्यान में रखते हुए सरकारी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान दो किस्तों में किया जायेगा। (file photo)

Highlightsजारी एक बयान में कहा गया कि पवार ने एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद यह घोषणा की।बैठक में गृह मंत्री अनिल देशमुख और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अलावा वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

मुंबईःमहाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शुक्रवार को घोषणा की कि यदि ड्यूटी पर रहते हुए कोरोना वायरस के कारण पुलिसकर्मी की मृत्यु होती है तो सरकार उन पुलिसकर्मियों के परिवारों को 50 लाख रुपये की ‘अनुग्रह राशि’ देगी।

यहां जारी एक बयान में कहा गया कि पवार ने एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद यह घोषणा की। इस बैठक में गृह मंत्री अनिल देशमुख और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अलावा वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

बयान के अनुसार यह भी निर्णय लिया गया कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे खड़े पुलिस, जन स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा और अन्य विभागों को प्राथमिकता पर उनके शेष वेतन का भुगतान किया जायेगा। सरकार ने घोषणा की थी कि महामारी के कारण वित्तीय स्थितियों को ध्यान में रखते हुए सरकारी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान दो किस्तों में किया जायेगा। 

Web Title: Maharashtra families policemen lost lives due corona virus get help Rs 50 lakh

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे