महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार में तनाव, कांग्रेस नेता ने कहा-पार्टी को अलग-थलग कर दिया गया, कई मुद्दों पर अनबन

By भाषा | Published: June 13, 2020 02:19 PM2020-06-13T14:19:12+5:302020-06-13T14:19:12+5:30

उद्धव ठाकरे सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। कांग्रेस ने कहा कि सरकार से कई मुद्दों पर अनबन हैं। वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलना चाहते हैं। 

Maharashtra CM Uddhav Thackeray NCP Chief Sharad Pawar Maharashtra Vikas Aghadi government Congress leader party isolated differences over many issues | महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार में तनाव, कांग्रेस नेता ने कहा-पार्टी को अलग-थलग कर दिया गया, कई मुद्दों पर अनबन

कांग्रेस मंत्रियों को आ रही समस्याओं से जुड़े मुद्दे पर चर्चा करने के लिए ठाकरे से सोमवार को मुलाकात करेंगे। (file photo)

Highlightsप्रदेश कांग्रेस के नेता इसपर और कुछ अन्य विषयों पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अगले हफ्ते मुलाकात कर सकते हैं।शरद पवार से कोविड-19 वैश्विक महामारी और चक्रवात ‘निसर्ग’ से प्रभावित लोगों को राहत देने समेत अन्य कई मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं।कांग्रेस के एक मंत्री ने कहा, “कुछ मुद्दों को लेकर पार्टी के अंदर नाराजगी है, जिसपर हम मुख्यमंत्री के साथ चर्चा करना चाहते हैं और उन्हें सुलझाना चाहते हैं।”

मुंबईः शिवसेना नीत महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार में तनाव के संकेत दिख रहे हैं जहां गठबंधन की तीन सहयोगियों में से एक कांग्रेस, प्रमुख निर्णय लेने की प्रक्रिया और महत्त्वपूर्ण बैठकों में खुद को शामिल कराने का प्रयास कर रही है।

पार्टी के एक सूत्र ने शनिवार को बताया कि प्रदेश कांग्रेस के नेता इसपर और कुछ अन्य विषयों पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अगले हफ्ते मुलाकात कर सकते हैं। कांग्रेस के एक नेता के मुताबिक मुख्यमंत्री राकांपा के अध्यक्ष, शरद पवार से कोविड-19 वैश्विक महामारी और चक्रवात ‘निसर्ग’ से प्रभावित लोगों को राहत देने समेत अन्य कई मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इससे ऐसी भावना पैदा हो रही है कि प्रदेश कांग्रेस को अलग-थलग कर दिया गया है। कांग्रेस के एक मंत्री ने कहा, “कुछ मुद्दों को लेकर पार्टी के अंदर नाराजगी है, जिसपर हम मुख्यमंत्री के साथ चर्चा करना चाहते हैं और उन्हें सुलझाना चाहते हैं।”

पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा कि जब पिछले साल नवंबर में तीन दलों की सरकार बनी थी और मंत्रिपरिषद ने शपथ ली थी, उस वक्त यह फैसला हुआ था कि सत्ता एवं जिम्मेदारियों में बराबर साझेदारी होगी। पार्टी के सूत्र ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट और पीडब्ल्यूडी मंत्री अशोक चव्हाण राज्यपाल कोटा से विधान परिषद नामांकनों, राज्य सरकार द्वारा संचालित निगमों एवं बोर्ड में नियुक्ति और कांग्रेस मंत्रियों को आ रही समस्याओं से जुड़े मुद्दे पर चर्चा करने के लिए ठाकरे से सोमवार को मुलाकात करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने इस हफ्ते की शुरुआत में मुलाकात कर यह चर्चा की थी कि पार्टी नेताओं एवं मंत्रियों को गठबंधन सरकार में निर्णय लेने की प्रक्रिया का हिस्सा नहीं बनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री के करीबी सहयोगी मिलिंद नारवेकर भी कांग्रेस नेतृत्व के विचारों को जानने के लिए इस बैठक में मुख्यमंत्री के दूत के रूप में उपस्थित थे। 

Web Title: Maharashtra CM Uddhav Thackeray NCP Chief Sharad Pawar Maharashtra Vikas Aghadi government Congress leader party isolated differences over many issues

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे