महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तारः कांग्रेस ने कहा, नाराज विधायक थोपटे को मना लिया गया है, पार्टी में मतभेद नहीं, एक परिवार है

By भाषा | Published: January 1, 2020 01:50 PM2020-01-01T13:50:10+5:302020-01-01T13:50:10+5:30

महाराष्ट्र के मंत्री एवं राज्य कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोराट ने मंत्री पद को लेकर कांग्रेस में नाराजगी की खबरों को भी खारिज कर दिया। कांग्रेस नेता ने पत्रकारों से कहा कि हर किसी को मंत्री नहीं बनाया जा सकता क्योंकि राज्य में तीन पार्टी के गठबंधन की सरकार है। उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने संग्राम थोपटे से कल रात बात की।

Maharashtra cabinet expansion: Congress said, angry MLA Thopte has been persuaded, there is no family differences, there is a family | महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तारः कांग्रेस ने कहा, नाराज विधायक थोपटे को मना लिया गया है, पार्टी में मतभेद नहीं, एक परिवार है

पुलिस ने मंगलवार देर रात इस मामले में थोपटे के 19 समर्थकों को गिरफ्तार भी किया था।

Highlightsकांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘ चूंकि तीन पार्टियों के गठबंधन की सरकार है इसलिए हमें कम मंत्री पद मिले हैं।’’कांग्रेस विधायक थोपटे के समर्थकों ने उन्हें मंत्री ना बनाए जाने के विरोध में मंगलवार को पुणे में पार्टी कार्यालय पर हमला किया था।

महाराष्ट्र के मंत्री एवं राज्य कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोराट ने बुधवार को कहा कि मंत्री ना बनाए जाने से नाराज विधायक संग्राम थोपटे को मना लिया गया है।

थोराट ने मंत्री पद को लेकर कांग्रेस में नाराजगी की खबरों को भी खारिज कर दिया। कांग्रेस नेता ने पत्रकारों से कहा कि हर किसी को मंत्री नहीं बनाया जा सकता क्योंकि राज्य में तीन पार्टी के गठबंधन की सरकार है। उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने संग्राम थोपटे से कल रात बात की।

कांग्रेस एक परिवार है और उन्हें उनका बकाया मिलेगा।’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘ चूंकि तीन पार्टियों के गठबंधन की सरकार है इसलिए हमें कम मंत्री पद मिले हैं।’’ भोर से कांग्रेस विधायक थोपटे के समर्थकों ने उन्हें मंत्री ना बनाए जाने के विरोध में मंगलवार को पुणे में पार्टी कार्यालय पर हमला किया था।

पुलिस ने मंगलवार देर रात इस मामले में थोपटे के 19 समर्थकों को गिरफ्तार भी किया था, जिन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। थोराट ने पार्टी के भीतर मंत्री पद के बंटवारे को लेकर नाराजगी की खबरों को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘ विचार-विमर्श जारी है और आज विभागों के बंटावरे का ऐलान किया जा सकता है।’’

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने करीब एक महीने पुराने अपने मंत्रिमंडल में सोमवार को विस्तार करते हुए अपने 29 वर्षीय बेटे आदित्य ठाकरे समेत 36 मंत्रियों को इसमें शामिल किया था। राकांपा नेता अजित पवार ने उपमुख्मयंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी।

इनमें राकांपा के 10 कैबिनेट एवं चार राज्य मंत्री, शिवसना के आठ कैबिनेट एवं चार राज्य मंत्री और कांग्रेस के आठ कैबिनेट एवं दो राज्य मंत्री शामिल हैं। इसके साथ ही राकांपा के कुल 12 कैबिनेट मंत्री और चार राज्य मंत्री हैं।

शिवसेना के 10 कैबिनेट मंत्री और चार राज्य मंत्री हैं जबकि कांग्रेस के 10 कैबिनेट और दो राज्य मंत्री हैं। मुख्यमंत्री समेत राज्य में अब 43 म‍ंत्री हैं। ठाकरे नीत महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के सत्ता में आने के एक महीने से ज्यादा समय बाद मंत्रिमंडल का यह विस्तार हुआ है। 

 

Web Title: Maharashtra cabinet expansion: Congress said, angry MLA Thopte has been persuaded, there is no family differences, there is a family

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे