'मध्य प्रदेश में कोरोना हुआ बेकाबू, शिवराज सरकार मंत्री बनाने, विभाग बांटने और आपसी झगड़े सुलझाने में है व्यस्त'

By रामदीप मिश्रा | Published: July 5, 2020 07:29 AM2020-07-05T07:29:26+5:302020-07-05T07:29:26+5:30

मध्यप्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 307 नए मामले सामने आए। इस तरह प्रदेश में अब तक संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,604 पर पहुंच गई। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से पांच और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है।

madhya pradesh slams on shivraj singh over corona cases spike | 'मध्य प्रदेश में कोरोना हुआ बेकाबू, शिवराज सरकार मंत्री बनाने, विभाग बांटने और आपसी झगड़े सुलझाने में है व्यस्त'

मध्य प्रदेश कोरोना के मरीज बढ़ने को लेकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर हमला बोला है। (फाइल फोटो)

Highlightsभोपाल और मुरैना में इंदौर से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं।कांग्रेस का आरोप है कि शिवराज सरकार मंत्री बनाने, विभाग बांटने और आपसी झगड़े सुलझाने में ही व्यस्त है।

भोपालः देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लॉकडाउन के बाद अनलॉक होते ही कोरोना संक्रमण तेजी से फैला है। इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ऊपर कांग्रेस ने हमला बोला है। दरअसल, भोपाल और मुरैना में इंदौर से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं, कांग्रेस का आरोप है कि शिवराज सरकार मंत्री बनाने, विभाग बांटने और आपसी झगड़े सुलझाने में ही व्यस्त है, जिसकी वजह से मध्य प्रदेश में कोरोना बेकाबू हो रहा है। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मध्य प्रदेश में कोरोना हुआ बेकाबू, सरकार का ध्यान सरकार पर; मध्यप्रदेश में एक तरफ कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ शिवराज सरकार मंत्री बनाने, विभाग बांटने और आपसी झगड़े सुलझाने में ही व्यस्त है। शिवराज जी इस बार कितनी लाशों का टारगेट है...? “शवराज चरम पर है”।'

मुरैना बना नया संक्रमण का केंद्र

दरअसल, राजस्थान की सीमा से लगा प्रदेश का मुरैना संक्रमण का नया केन्द्र बन गया है यहां पिछले पांच दिनों में संक्रमण 269 नए मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही यहां मरीजों की संख्या बढ़कर 618 हो गई है। मध्यप्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 307 नए मामले सामने आए। इस तरह प्रदेश में अब तक संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,604 पर पहुंच गई। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से पांच और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 598 हो गयी है। प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के सबसे अधिक 78 नए मामले मुरैना में सामने आए, जबकि भोपाल में 51, इंदौर में 34, ग्वालियर में 28 एवं देवास और पन्ना में 11-11 नए मामले सामने आए हैं।

इंदौर में अबतक कोरोना से 241 मौतें

प्रदेश में अब तक 11,234 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और 2,727 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 241 मौत इन्दौर में हुई है। उज्जैन में 71, भोपाल में 105, बुरहानपुर में 23, खंडवा में 17, खरगोन में 15, सागर में 21, जबलपुर में 14, देवास में 10, मंदसौर में नौ और नीमच में सात लोगों की मौत हुई है। बाकी मौतें अन्य जिलों में हुई हैं।

'किल कोरोना' अभियान 

प्रदेश में एक दिन में अचानक संक्रमण के अधिक मामले सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग ने इसकी वजह 'किल कोरोना' अभियान बताया। उसने बताया कि इस अभियान के तहत एक जुलाई से घर-घर सर्वे किया जा रहा है। इससे एक दिन में मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। इस अभियान के दौरान यह संख्या और बढ़ सकती है। प्रदेश भर में किल कोरोना अभियान एक जुलाई से 15 जुलाई तक चलाया जा रहा है। 

Web Title: madhya pradesh slams on shivraj singh over corona cases spike

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे