Madhya Pradesh: People upset due to huge electricity bill, former Leader of Opposition Ajay Singh demands relief to people | मध्य प्रदेश: भारी भरकम बिजली के बिल आने से जनता परेशान, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने की लोगों को राहत देने के मांग
पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान कई उपभोक्ता अपना बिजली का बिल नहीं भर पाए।

Highlightsअजय सिंह ने बिजली के भारी भरकम बिलों से आम जनता को राहत देने की मांग की है। शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बनते ही बदल गये और कोरोना के इस संकट काल में उन्हें बिजली का लम्बा चौड़ा बिल देकर करंट मारने का काम कर रहे हैं।

भोपाल: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने बिजली के भारी भरकम बिलों से आम जनता को राहत देने की मांग की है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद जनता से बिजली बिल न भरने की बात कहने वाले शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बनते ही बदल गये और कोरोना के इस संकट काल में उन्हें बिजली का लम्बा चौड़ा बिल देकर करंट मारने का काम कर रहे हैं।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान कई उपभोक्ता अपना बिजली का बिल नहीं भर पाए। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों और शहरों में भी कई लोगों को आन लाइन बिजली बिल भरने की जानकारी न होने, ऐसा न कर पाने और कई लोगों के पास तो ऐसे मोबाइल हैं जिनसे वे आन लाइन सुविधा का लाभ नहीं उठा सकते, वे अपने बिजली के बिल नहीं भर पाए। 

काम धंधा चौपट होने के कारण, रोजगार पर न जाने के कारण पहले से किसान मजदूर परेशान हैं। अब लम्बे चौड़े बिजली बिल आ जाने से वे एक नये संकट से प्रताड़ित हो रहे हैं। सिंह ने कहा कि सरकार राहत देने का दावा कर रही है दूसरी ओर लोगों पर नये नये बोझ डालकर उनका जीवन और अधिक कठिन बना रही है।

कोरोना से जूझ रहे भोपाल  शहर के बाजार बुधवार से खोलने की तैयारी भोपाल जिला प्रशासन ने कर ली है। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ये बाजार खोले जाएंगे, इसकी जिम्मेदारी व्यापारियों की रहेगी। इसके साथ ही प्रदेश के ग्रीन जो न वाले जिलों में सार्वजनिक परिवहन  यानी बसें, आटो रिक्शा चलाने की तैयारी कर ली है। 

भोपाल नगर निगम सीमा के भीतर बुधवार से चुनिंदा बाजारों को खोला जा रहा है।  प्रस्ताव तैयार हुआ है, इसके मुताबिक शहर के बाजार तीन क्लस्टर में बंटेंगे। हर क्लस्टर की दुकानें आड-ईवन फार्मूले पर सप्ताह में दो-तीन दिन खुल सकती हैं। 

इसके साथ ही दूध, दवाओं के साथ ही किराना की दुकाने हर रोज खुल सकती हैं। सार्वजनिक परिवहन : राज्य सरकार ने प्रदेश के ग्रीन जोन वाले जिलों में सार्वजनिक परिवहन सेवा प्रारंभ करने की तैयारी प्रारंभ कर दी है इसके तहत इसके बसों को आधी क्षमता के साथ चलाया जाएगा। बसों के साथ ही आटो रिक्शा आदि को ग्रीन जोन वाले जिलों में चलाने की तैयारी की जा रही है।

Web Title: Madhya Pradesh: People upset due to huge electricity bill, former Leader of Opposition Ajay Singh demands relief to people
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे