मध्य प्रदेश चुनाव के पहले कांग्रेस को आई 'राम' की याद, दिग्विजय सिंह ने 'राम पथ' को लेकर दिया ये बयान

By पल्लवी कुमारी | Published: September 12, 2018 09:32 AM2018-09-12T09:32:53+5:302018-09-12T09:32:53+5:30

Digvijaya Singh on Ram Path before assembly Elections: दिग्विजय सिंह ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकार वार्ता में मंगलवार कहा कि नर्मदा परिक्रमा के वक्त उन्होंने महसूस किया कि नर्मदा की परिक्रमा के लिए पथ बनाया जाना चाहिए, ताकि लोगों को सुविधा हो।

Madhya Pradesh Digvijay Singh says Congress will surely construct Ram path | मध्य प्रदेश चुनाव के पहले कांग्रेस को आई 'राम' की याद, दिग्विजय सिंह ने 'राम पथ' को लेकर दिया ये बयान

मध्य प्रदेश चुनाव के पहले कांग्रेस को आई 'राम' की याद, दिग्विजय सिंह ने 'राम पथ' को लेकर दिया ये बयान

भोपाल, 12 सितंबर: मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वो रामपथ भव्य तरीके से बनाया जाएगा। 

बीजेपी ने किया था वादा, कांग्रेस करेगी पूरा 

हर पंचायत में गोशाला बनाने के वादे के बाद कांग्रेस ने 'राम' को याद किया है। दिग्विजय सिंह ने कहा, " मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भारतीय जनता पार्टी (BJP)ने 'राम पथ' बनाने का वादा तो किया था, लेकिन उन्होंने उसका पूरा नहीं किया। लेकिन जब हम( कांग्रेस) सत्ता में आएंगे, जरूर राम पथ पर काम करेंगे, और वह मध्य प्रदेश की आखिरी सीमा तक बनाया जाएगा" उन्होंने कहा कि वे लोग( बीजेपी) धार्मिक लोग नहीं हैं। गौ माता की हालत गांव-गांव में क्या हो गई है, आप देख लिजिये। किसान रात-रात भर पहरा दे रहे हैं कि कहीं आवारा पशु उनके खेत न चर जायें।


भाजपा की राह धार्मिक नहीं 

दिग्विजय सिंह ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकार वार्ता में मंगलवार कहा कि नर्मदा परिक्रमा के वक्त उन्होंने महसूस किया कि नर्मदा की परिक्रमा के लिए पथ बनाया जाना चाहिए, ताकि लोगों को सुविधा हो। यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस भी भाजपा की धार्मिक राह पर चल पड़ी है, उन्होंने कहा कि भाजपा की राह धार्मिक नहीं है। निर्मोही अखाड़े के महंत के मुताबिक 1400 करोड़ रुपये विश्व हिन्दू परिषद वीएचपी वाले खा गये। 

राजनीति कटुता नहीं हो सकती

दिग्विजय ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा, ‘‘राजनीति में प्रतियोगी तरीके से प्रतिद्वंद्विता हो सकती है, लेकिन कटुता नहीं। यहां तक कि राजनीतिक जीवन में मेरी भाजपा एवं संघ के साथ भी कटुता नहीं है, फिर कांग्रेस के लोगों के साथ कैसे हो सकती है।’’ उन्होंने मध्यप्रदेश में विकास के मॉडल का उदाहरण देते हुए कहा, ‘‘शिवपुरी जिले में कुनों नदी पर महज तीन माह पहले बना पुल पहली बारिश में ढह जाता है। ये सब ई-टेंडरिंग का कमाल है।’’ उन्होंने कहा वह शिवराज सिंह पर व्यापमं घोटाला और अवैध रेत खनन में शामिल होने के आरोप लगा रहे हैं। 

सनातन धर्म को लेकर कही ये बात 

उन्होंने कहा, ‘‘यदि मेरा आरोप सही नहीं है, तो मुझे अदालत में चुनौती दीजिये।’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि अपनी असफलताओं को छिपाने के लिये भाजपा सामाजिक तनाव के मुद्दे पैदा कर रही है। यही उसकी राजनीति है। एक अन्य सवाल के उत्तर में उन्होंने कहा कि 500 साल तक मुगलों का राज रहा, 150 साल ईसाइयों का राज था, तब सनानत धर्म खत्म नहीं हुआ। जो लोग कहते हैं कि हमारा धर्म सनातन कमजोर हो गया, वे खुद कमजोर हैं।

शिवराज सिंह चौहान से दोस्ती पर ये बोले दिग्वियज 

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से दोस्ती के सवाल पर दिग्वियज ने कहा, ‘‘शिवराज को देने के लिये नोटिस तैयार हो गया है और बहुत जल्द जारी हो रहा है।’’ उन्होंने कहा कि शिवराज ने उन्हें देशद्रोही कहा, लेकिन उनके खिलाफ अब तक कोई मामला दर्ज नहीं है। इसके बाद भाजपा ने कहा कि मेरे नक्सलियों से संबंध है, जिससे उन लोगों का मानसिक स्तर जाहिर होता है।

(समाचार एजेंसी भाषा इनपुट के साथ)
 

English summary :
As the Madhya Pradesh assembly elections is coming nearer, political rivalries are increasing. Senior Congress leader and former Madhya Pradesh Chief Minister Digvijaya Singh has said that if Congress comes to power after the Madhya Pradesh Vidhan Sabha Chunav Results, then the Ram Path will be constructed.


Web Title: Madhya Pradesh Digvijay Singh says Congress will surely construct Ram path

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे