महाकाल दर्शनः खोले गए पट, कृषि मंत्री ने सोशल डिस्टेंस के सवाल पर प्रेस को कटघरे में खड़ा किया, समर्थकों से साथ घुसे

By बृजेश परमार | Published: June 8, 2020 08:54 PM2020-06-08T20:54:44+5:302020-06-08T20:54:44+5:30

पटेल भगवान श्री महाकालेश्वर के दर्शन करने मंदिर पहुंचे थे। उनके साथ उनके समर्थक भी मंदिर में प्रवेश कर गए। इस दौरान मंदिर में पालन की जाने वाली सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ती रही। न तो महाकाल मंदिर प्रबंध समिति के सुरक्षाकर्मी , न ही पुलिस और न ही अधिकारियों ने किसी को रोकने की हिम्मत जुटाई।

Madhya Pradesh Corona virus lockdown open Ujjain Mahakal Darshan Agriculture Minister kamal patel raised press question social distance | महाकाल दर्शनः खोले गए पट, कृषि मंत्री ने सोशल डिस्टेंस के सवाल पर प्रेस को कटघरे में खड़ा किया, समर्थकों से साथ घुसे

जो आपस में चिपकते रहते हैं। सोशल डिस्टेंस का उपयोग कम कर रहे है, पालन भी कर रहे हैं और सब स्वस्थ रहे। (photo-lokmat)

Highlightsदर्शन के दौरान ही उनके हाथ में समर्थकों ने हार फूल दिए गए जो उन्होंने मंदिर के पुजारी को भगवान को चढ़ाने के लिए दिए।समृद्धशाली ,वैभवशाली हो और मध्य प्रदेश विकास की कतार में तेज गति से बढकर स्वर्णिम प्रदेश में माननीय मुख्यमंत्री शिवराज जी के नेतृत्व में पहुंचे। मंत्री पटेल ने पलटवार करते हुए पत्रकारों से कहा कि आप खुद पासपास खडे़ होकर सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ा रहे हो।

उज्जैनः सोमवार से श्री महाकालेश्वर मंदिर आम श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिया गया। प्रदेश के कृषि मंत्री इस दौरान भगवान के दर्शन करने पहुंचे थे।

उन्होंने नंदी गृह के पीछे बेरिकेड्स से भगवान के दर्शन किए।इस दौरान सोशल डिस्टेंस के सवाल पर मंत्री ने मीडिया को ही कटघरे में खड़ा कर दिया और कहा कि वे तो मात्र विधायक डा.मोहन यादव के साथ ही दर्शन करने आए थे। मंत्री ने पंडित को इस दौरान भगवान को चढ़ाने के लिए हार फूल भी दिए ।

प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल रविवार से ही उज्जैन प्रवास पर थे। वे यहां पार्टी के लोकशक्ति कार्यालय में आयोजित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम सहित अन्य कार्यक्रम में भाग लेने आए थे।

सोमवार को पूर्वान्ह में मंत्री पटेल भगवान श्री महाकालेश्वर के दर्शन करने मंदिर पहुंचे थे। उनके साथ उनके समर्थक भी मंदिर में प्रवेश कर गए। इस दौरान मंदिर में पालन की जाने वाली सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ती रही। न तो महाकाल मंदिर प्रबंध समिति के सुरक्षाकर्मी , न ही पुलिस और न ही अधिकारियों ने किसी को रोकने की हिम्मत जुटाई।

मंत्री पटेल ने भगवान श्री महाकालेश्वर के दर्शन नंदी हाल के पीछे बेरिकेड्स से किए। दर्शन के दौरान ही उनके हाथ में समर्थकों ने हार फूल दिए गए जो उन्होंने मंदिर के पुजारी को भगवान को चढ़ाने के लिए दिए। यहीं पर मंत्री श्री पटेल ने मीडिया से बातचीत की ।

पूरा विश्व,भारत,मध्य प्रदेश जूझ रहा है उससे मुक्ति दे भगवान

उन्होंने कहा कि यहां जो भी मांगों मिलता है। जो सोचों वो मन की बात जानता है पुरी करता है। इसीलिए भगवान महाकाल भगवान का दर्शन करके धन्यवाद करने आया कि उनका आशीर्वाद हम पर बना रहे। आगे कोरोना जो महामारी है जिससे पूरा विश्व,भारत,मध्य प्रदेश जूझ रहा है उससे मुक्ति दे भगवान।

लोगों का सुखमय जीवन जी सके मिलजूल कर रह सके और भारत शक्तिशाली समृद्धशाली ,वैभवशाली हो और मध्य प्रदेश विकास की कतार में तेज गति से बढकर स्वर्णिम प्रदेश में माननीय मुख्यमंत्री शिवराज जी के नेतृत्व में पहुंचे। केन्द्र सरकार के सोशल डिस्टेंस की गाइड लाइन के सवाल पर की आपके साथ आए कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंस की धज्जियां मंदिर में उड़ाई है, इस पर मंत्री पटेल ने पलटवार करते हुए पत्रकारों से कहा कि आप खुद पासपास खडे़ होकर सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ा रहे हो।

उन्होंने उलटा प्रेस से सवाल किया कि आप पालन कर रहे हो क्या? जब उन्हें बताया गया कि आपके जैसे वीआईपी तीन चार लोगों के साथ आए तो नियमों का पालन हो सकेगा। इस पर उनका जवाब था कि मैं दो लोगों के साथ आया हूं मोहन यादव जी और मैं,लेकिन बाकि के लोग आटोमैटिक आए जनता है किसी को कैसे रोक सकते हो।

आप लोग दस लोग हो जो आपस में चिपकते रहते हैं

आप लोग दस लोग हो जो आपस में चिपकते रहते हैं। सोशल डिस्टेंस का उपयोग कम कर रहे है, पालन भी कर रहे हैं और सब स्वस्थ रहे। लेकिन आप खुद समझते हो पांच पत्रकार भी इकठ्ठे हो जाते हैं तो एक दूसरे से चिपक जाते हैं पूछते है भैया क्या बात है।

ऐसे ही जनता की हालत है लेकिन भगवान की कृपा है किसी को कुछ नहीं होगा। सब कमल के फूल की तरह रहें। मंदिर समिति के कार्यों पर भी सोशल डिस्टेंस के नियमों के पालन में सवाल खडे़ हो रहे हैं।प्रथम दिन आने वाले श्रद्धालुओं का स्वागत करने के दौरान उज्जैन उत्तर के विधायक एवं पूर्व मंत्री पारस जैन के साथ ही महानिर्वाणी अखाडे के महंत विनित गिरी महाराज एवं अन्य ने किया ।

इस दौरान भी सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाई गई। इससे एक दिन पूर्व रविवार को प्रशासन की और से मंदिर के गृभगृह में शासकीय पूजन किया गया था। इस दौरान गृभगृह में सात अधिकारी एवं पंडित प्रदीप गुरु एवं विजय गुरु उपस्थित थे।

आनलाइन दिखाई दे रहे दोनों पंडितों ने भी मास्क नहीं लगा रखा था। खास यह था सीसी टीवी में पूजा करने वाले अधिकारी दिखाई नहीं दे रहे थे।उनके मात्र पांव ही दिखाई दिए । मात्र इस पूजा के दौरान ही कैमरे का रूख इस तरह रहा बाद में फिर सीसी टीवी के कैमरे से पूरा गृभगृह दिखाई देता रहा।

Web Title: Madhya Pradesh Corona virus lockdown open Ujjain Mahakal Darshan Agriculture Minister kamal patel raised press question social distance

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे