मध्य प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा में ट्वीट वार, नरोत्तम मिश्रा बोले-केंद्र ने पूरे किए वचन, कमलनाथ ने कहा- नहीं निभा पाए

By शिवअनुराग पटैरया | Published: August 7, 2020 03:28 PM2020-08-07T15:28:56+5:302020-08-07T15:28:56+5:30

केंद्र और शिवराज सरकार ने जो भी वचन दिया था वह पूरा कर दिया है. कमलनाथ अपने वचन नहीं निभा पाए, न किसानों का कर्जा माफ कर पाए न बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दे पाए. दिग्विजय सिंह और डॉ. मिश्रा के बीच पिछले कई दिनों से इसी तरह का ट्वीट वार चल रहा है.

Madhya Pradesh Congress and BJP tweet Narottam Mishra Center fulfilled promise Kamal Nath could not fulfill | मध्य प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा में ट्वीट वार, नरोत्तम मिश्रा बोले-केंद्र ने पूरे किए वचन, कमलनाथ ने कहा- नहीं निभा पाए

डॉ.मिश्रा ने कहा कि, कमलनाथ की दो मुंही राजनीति यहीं देखने को मिलती है. (file photo)

Highlightsमिश्रा ने प्रदेश कांग्रेस द्वारा उपचुनाव वाले 27 विधानसभा क्षेत्रों में गंगा जल बांटकर चलाए जाने वाले शुद्धिकरण अभियान को लेकर कहा कि कांग्रेस को विपक्ष को आत्म शुद्धि करना चाहिए.स्वयं का शुद्धिकरण अभियान चलाना चाहिये. हंसना और गाल फुलाना दोनों एक साथ नहीं हो सकता. विपक्ष की हमेशा दोमुंही नीति रही है.प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को घेरते हुए डॉ. मिश्रा ने कहा कि आप ऐसा नहीं कर सकते कि मध्य प्रदेश के किसानों के साथ खड़े रहे.

भोपालः मध्य प्रदेश की राजनीति में इन दिनों ट्वीट वार छिड़ा हुआ है. पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय ने केन्द्र सरकार पर वचन न निभाने वाला ट्वीट किया, जिसे लेकर गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने जबावी हमला करते हुए कहा कि यह अपरोक्ष रूप से कमलनाथ पर कटाक्ष है.

क्योंकि केंद्र और शिवराज सरकार ने जो भी वचन दिया था वह पूरा कर दिया है. कमलनाथ अपने वचन नहीं निभा पाए, न किसानों का कर्जा माफ कर पाए न बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दे पाए. दिग्विजय सिंह और डॉ. मिश्रा के बीच पिछले कई दिनों से इसी तरह का ट्वीट वार चल रहा है.

गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश कांग्रेस द्वारा उपचुनाव वाले 27 विधानसभा क्षेत्रों में गंगा जल बांटकर चलाए जाने वाले शुद्धिकरण अभियान को लेकर कहा कि कांग्रेस को विपक्ष को आत्म शुद्धि करना चाहिए और इसके लिए स्वयं का शुद्धिकरण अभियान चलाना चाहिये. हंसना और गाल फुलाना दोनों एक साथ नहीं हो सकता. विपक्ष की हमेशा दोमुंही नीति रही है.

मध्य प्रदेश के बासमती चावल को जीआई टैग दिए जाने के खिलाफ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के द्वारा प्रधानमंत्री को पत्र लिखे जाने पर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को घेरते हुए डॉ. मिश्रा ने कहा कि आप ऐसा नहीं कर सकते कि मध्य प्रदेश के किसानों के साथ खड़े रहे और पंजाब की सरकार का विरोध भी ना करें. डॉ.मिश्रा ने कहा कि, कमलनाथ की दो मुंही राजनीति यहीं देखने को मिलती है.

तीन दिन राजधानी में रहेंगे संघ प्रमुख

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक डॉ.मोहन राव भागवत शनिवार  8 अगस्त को राज्य की राजधानी भोपाल पहुंचेंगे. वे राजधानी में 3 दिन रहकर अनुषांगिक संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे. वैसे उनके इस दौरे को राज्य में आगामी दिनों में होने वाले विधानसभा के 27 उपचुनावों से जोड़कर भी देखा जा रहा है. पिछले कुछ दिनों में संघ प्रमुख का यह दूसरा दौरा होगा.

संघ प्रमुख डॉ.मोहन राव भागवत कल  नागपुर से भोपाल पहुंचेंगे.डॉ.भागवत 3 दिनों तक राजधानी में रुकेंगे. जानकारी के अनुसार वे मजदूर संघ के कार्यालय ठेंगड़ी भवन में संघ के अनुशांगिक संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे. संघ प्रमुख तीन दिनों तक राजधानी में बैठकें लेंगे और 10 अगस्त को वे वापस नागपुर लौट जाएंगे.

गौरतलब है कि संघ प्रमुख डॉ.भागवत का हाल ही में यह दूसरा दौरा है. वे जुलाई माह में भी राजधानी आए थे और शारदा विहार स्कूल के परिसर में रहकर उन्होंने पदाधिकारियों के साथ विचार मंथन किया था. संघ प्रमुख के इस दौरे को राज्य में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

Web Title: Madhya Pradesh Congress and BJP tweet Narottam Mishra Center fulfilled promise Kamal Nath could not fulfill

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे