मध्य प्रदेश: सीएम शिवराज सिंह पहुंचे संघ कार्यालय, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: May 14, 2020 06:28 AM2020-05-14T06:28:19+5:302020-05-14T06:28:19+5:30

मुख्यमंत्री ने संघ पदाधिकारियों से सौजन्य भेंट की होगी. वैसे माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रिमंडल का गठन अप्रैल माह में किया था, इस दौरान उन्होंने 5 मंत्रियों को शपथ दिलाई थी. इसके बाद से इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि वे जल्द ही मंत्रिमंडल का गठन करेंगे.

Madhya Pradesh: CM Shivraj Singh arrives at RSS office, speculation of cabinet expansion | मध्य प्रदेश: सीएम शिवराज सिंह पहुंचे संघ कार्यालय, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान। (फाइल फोटो)

Highlightsमध्य प्रदेश में एक बार फिर शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हो गई है.बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संघ कार्यालय पहुंचे और उन्होंने संघ पदाधिकारियों से मुलाकात की.

मध्य प्रदेश में एक बार फिर शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हो गई है. बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संघ कार्यालय पहुंचे और उन्होंने संघ पदाधिकारियों से मुलाकात की. इसके पहले वे राजभवन पहुंचे थे, जहां उन्होंने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की थी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की. इसके बाद वे संघ कार्यालय भी पहुुंचे और संघ पदाधिकारियों से मुलाकात कर चर्चा की. इन दोनों मुलाकातों के साथ ही प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें फिर से तेज हो गई है. हालांकि संगठन पदाधिकारियों का कहना है कि भाजपा के आतंरिक मामलों में संघ का कोई हस्तक्षेप नहीं होता है.

मुख्यमंत्री ने संघ पदाधिकारियों से सौजन्य भेंट की होगी. वैसे माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रिमंडल का गठन अप्रैल माह में किया था, इस दौरान उन्होंने 5 मंत्रियों को शपथ दिलाई थी. इसके बाद से इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि वे जल्द ही मंत्रिमंडल का गठन करेंगे.

बताया जा रहा है कि शिवराज सिंह किसी को नाराज न करते हुए मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सबकी राय भी लेना चाह रहे हैं. वे विस्तार में क्षेत्रीय, जातीय और राजनीतिक तीनों समीकरणों का पूरा ध्यान रखने का प्रयास कर रहे हैं. पूर्व में किए मंत्रिमंडल गठन में चंबल-मालवा, बुंदेलखंड, नर्मदा अंचल के साथ सामान्य, पिछड़ा, आदिवासी, ओबीसी वर्ग को इसमें प्रतिनिधित्व दिया गया था.

साथ ही कांग्रेस से भाजपा में आए सिंधिया समर्थकों को भी स्थान दिया गया था. इसी तरह वे अब भी सिंधिया समर्थकों के अलावा पार्टी के विधायकों को मंत्री बनाने की कवायद में जुटे हैं. और इस कवायद में वे संघ और संगठन किसी को भी नाराज नहीं करना चाहते हैं. सूत्रों की माने से अगर विस्तार होता है तो करीब 20 से ज्यादा विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा. साथ ही सिंधिया समर्थकों को भी विस्तार में स्थान मिलेगा.

राज्यपाल को भेंट किए मास्क के नमूने

शासकीय प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री शिवाज सिंह चौहान ने राजभवन में सोमवार को राज्यपाल लालजी टंडन से सौजन्य भेंट की. मुख्यमंत्री ने राज्यपाल टंडन को जीवन शक्ति योजना में महिलाओं द्वारा बनाए जा रहे फेस मास्क के संबंध में भी विस्तार से जानकारी दी. कोरोना संकट के समय वायरस के फैलाव को रोकने के लिए फेस मास्क एक महत्वपूर्ण माध्यम है. मध्य प्रदेश में जीवन शक्ति योजना में 6 लाख से अधिक मास्क महिलाओं ने तैयार किए हैं जिसकी राशि 66 लाख महिलाओं के खाते में जमा की जा चुकी है. मुख्यमंत्री ने मुलाकात के दौरान राज्यपाल को मास्क के नमूने भी भेंट किए.
 

Web Title: Madhya Pradesh: CM Shivraj Singh arrives at RSS office, speculation of cabinet expansion

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे