madhya pradesh cabinet expansion sajjan singh verma slams on shivraj singh chauhan | शिवराज कैबिनेट विस्तारः कांग्रेस ने कहा- मंत्रिमंडल का मंथन चले जा रहा है, कौन कितना 'अमृत' पिएगा आज पता चलेगा
कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने मध्य प्रदेश कैबिनेट विस्तार को लेकर हमला किया है । (फाइल फोटो)

Highlights मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला है। 

भोपालः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। मध्य प्रदेश की प्रभारी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सुबह 11 बजे राजभवन में एक सादे समारोह में मंत्रिमंडल के नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगी। इस बीच प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला है। 

सज्जन सिंह वर्मा ने गुरुवार सुबह ट्वीट करते हुए कहा, 'मंत्रिमंडल का मंथन चले जा रहा है, कौन कितना 'अमृत' पिएगा यह तो आज पता चल ही जाएगा लेकिन मंथन से जो 'विष' निकलेगा उसे भोली भाली जनता को ही पीना होगा। ऐसा ही होता है जब लोकतंत्र की हत्या कर खरीद फरोख्त से सरकार बनती है।'

दरअसल, बीते दिन मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कई दिन से हो रहे मंथन पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में चौहान ने मीडिया से कहा, 'मंथन से अमृत ही निकलता है। विष तो शिव पी जाते हैं।' सज्जन सिंह वर्मा ने उनके इसी बयान को लेकर हमला किया। बता दे, सीएम चौहान के मंत्रिमंडल का पहला विस्तार होगा और इसमें करीब दो दर्जन मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है।

शिवराज सिंह ने 23 मार्च को ली थी सीएम पद की शपथ

शिवराज सिंह चौहान ने 23 मार्च को अकेले मुख्यमंत्री की शपथ ली थी और कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री चौहान ने 29 दिन तक अकेले ही सरकार चलाते रहे। बाद में 21 अप्रैल को पांच सदस्यीय मंत्रिपरिषद का गठन कर सके थे, जिनमें कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के दो मंत्री तुलसी सिलावट एवं गोविन्द सिंह राजपूत शामिल हैं। 

दो दर्जन मंत्री हो सकते हैं शामिल

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल में करीब दो दर्जन मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मार्च माह में कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए नौ पूर्व विधायकों को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। हालांकि, मंत्रिमंडल विस्तार में शामिल होने वाले मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे, मुख्यमंत्री चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने बुधवार रात को मुख्यमंत्री निवास पर पार्टी के विभिन्न विधायकों से चर्चा की।

कांग्रेस के 22 विधायकों ने दिया था इस्तीफा

बीजेपी नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए आज सुबह भोपाल पहुंचेंगे। मार्च में कांग्रेस के 22 विधायकों के राज्य विधानसभा से त्यागपत्र देने से कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार गिर गई थी और चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में बीजेपी सरकार बनी थी। वे रिकॉर्ड चौथी बार प्रदेश के मुखिया बने हैं। कांग्रेस के अधिकांश बागी विधायक, जिन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, सिंधिया के समर्थक माने जाते हैं। 

Web Title: madhya pradesh cabinet expansion sajjan singh verma slams on shivraj singh chauhan
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे