एमपी में 26 सीट पर उपचुनावः भाजपा को झटका, पूर्व मंत्री ने थामा कांग्रेस का हाथ, बमोरी सीट से लड़ेंगे इलेक्शन

By शिवअनुराग पटैरया | Published: July 23, 2020 04:20 PM2020-07-23T16:20:48+5:302020-07-23T16:20:48+5:30

पूर्व मंत्री के एल अग्रवाल को पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता दिलाई. अग्रवाल के साथ उनके सैकड़ों समर्थकों ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली है. इसके पहले अग्रवाल निजी वाहनों से लगभग 200 से अधिक समर्थकों के साथ भोपाल पहुंचे थे.

Madhya Pradesh Bypoll for 26 seats bhopal BJP kamalnath former minister hands Congress contest Bamori seat | एमपी में 26 सीट पर उपचुनावः भाजपा को झटका, पूर्व मंत्री ने थामा कांग्रेस का हाथ, बमोरी सीट से लड़ेंगे इलेक्शन

भाजपा सरकार में मंत्री रहे केएल अग्रवाल ने पहले ही साफ कर दिया था कि अगर उपचुनाव में कांग्रेस टिकट देती है, तो वह बमोरी से चुनाव लड़ेंगे. (file photo)

Highlightsजानकारी के मुताबिक केएल अग्रवाल को कांग्रेस गुना जिले की बमोरी सीट से उम्मीदवार बना सकती है. अग्रवाल ने भाजपा नेता और मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया पर हमला बोला। अग्रवाल ने कहा कि मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया क्षेत्र में अवैध वसूली करते हैं. कांग्रेस के बिकाऊ माल को सिंधिया अपने साथ ले गए हैं। मैं कमलनाथ के कार्यकाल को देखकर कांग्रेस में शामिल हुआ हूं.

भोपालः मध्यप्रदेश में उपचुनाव के पहले चल रही जोड़-तोड़ के चलते आज भाजपा के पूर्व मंत्री के एल अग्रवाल ने अपने साथियों के साथ कांग्रेस का दामन थाम लिया, वह प्रदेश के गुना ज़िले से आते हैं.

पूर्व मंत्री के एल अग्रवाल को पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता दिलाई. अग्रवाल के साथ उनके सैकड़ों समर्थकों ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली है. इसके पहले अग्रवाल निजी वाहनों से लगभग 200 से अधिक समर्थकों के साथ भोपाल पहुंचे थे.

जानकारी के मुताबिक केएल अग्रवाल को कांग्रेस गुना जिले की बमोरी सीट से उम्मीदवार बना सकती है. कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद अग्रवाल ने भाजपा नेता और मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया पर हमला बोला। अग्रवाल ने कहा कि मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया क्षेत्र में अवैध वसूली करते हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बिकाऊ माल को सिंधिया अपने साथ ले गए हैं। मैं कमलनाथ के कार्यकाल को देखकर कांग्रेस में शामिल हुआ हूं. गौरतलब है कि भाजपा सरकार में मंत्री रहे केएल अग्रवाल ने पहले ही साफ कर दिया था कि अगर उपचुनाव में कांग्रेस टिकट देती है, तो वह बमोरी से चुनाव लड़ेंगे.

मध्य प्रदेश के सहकारिता मंत्री भी हुए कोरोना पॉजिटिव

मध्य प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविन्द भदौरिया कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके  पहले भी राज्य के कई प्रमुख राजनेता कोरोना संक्रमित पाए जा चुके है. आज भोपाल के कोविड सेंटर चिरायु अस्पताल से 33 लोग ठीक होने पर डिस्चार्ज किए गए. मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार में सहकारिता मंत्री अरविन्द भदौरिया ने कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद एक वीडियो संदेश जारी कर उनके संपर्क में आए नेतताओं को क्वारंटाइन हने का आग्रह किया है, उन्होंने वीडियो संदेश में कहा कि  फिलहाल उनमें कोई खास लक्षण नहीं दिखाई दिए है, लेकिन वे गले में खराश होने के बाद जांच में वे पॉजिटिव पाए गए है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ हुई कैबिनेट बैठक में शामिल हुए थे

गौरतलब है कि वह बीते बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ हुई कैबिनेट बैठक में शामिल हुए थे. इसके पहले वे कई अन्य मंत्रियों के साथ राज्यपाल लालजी टंडन के अंतिम संस्कार में भी शामिल होने लखनऊ  गए थे. इसके कारण कई मंत्रियों पर भी कोरोना के संक्रमण का खतरा उत्पन्न हो गया है.

गौरतलब है कि राज्य में भदौरिया के पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी, धार से विधायक नीना वर्मा, मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री विक्रम वर्मा, पूर्वमंत्री लखन  घनघोरिया, सिरमौर से विधायक दिव्यराज सिंह और टीकमगढ़ के विधायक राकेश भी कोरोना पाजिटिव पाए जा चुके हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया के शीघ्र स्वस्थ्य होने की ईश्वर से प्रार्थना करते हुए कहा कि आप पूर्णत: स्वस्थ्य हो और पुन: उसी ऊ र्जा के साथ अपने कार्य में डट जाएं. हम सबकी शुभकामना आपके साथ हैं.

इसके साथ ही वही राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट कर ने लिखा है कि मध्य प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया के अस्वस्थ होने का समाचार मिला. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे आपको शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करे.

राजधानी भोपाल में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण राज्य सरकार ने भोपाल में कल 24 जुलाई की रात्रि 8 बजे से 10 दिन का टोटल लाक डाउन लगाने का फैसला लिया है. इस तरह लाक डाउन 4 अगस्त की सुबह 8 बजे तक प्रभावशील रहेगा. इस कारण राजधानी में बकरीद और रक्षाबंधन जैसे दो बड़े त्यौहार लाक डाउन में मनाए जाएंगे.

Web Title: Madhya Pradesh Bypoll for 26 seats bhopal BJP kamalnath former minister hands Congress contest Bamori seat

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे